Dandruff treatment at home : डैंड्रफ की कर देगा छुट्टी नारियल तेल व नीबू का हेयर मास्‍क, जानें बनाने का तरीका

ठंड के मौसम में बालों में रूसी यानी डैंड्रफ आम समस्‍या है। अगर आप भी इसका समाधान खोज रहे हैं तो इस हेयर मास्‍क को आजमा सकते हैं।

Dandruff treatment at home coconut oil lemon hair mask for hair Dandruff treatment at home coconut oil lemon hair mask for hair
Dandruff treatment at home 

हमारे चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में बाल का बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर हमारे बाल थोड़े भी खराब टेक्‍सचर के हो जाते हैं, तो हमारी खूबसूरती पर इसका बहुत बड़ा असर पड़ता है। सर्दी के दिनों में तो खासकर बालों में डैंड्रफ जैसी समस्या होने के कारण बाल बहुत ज्यादा झड़कर पतले हो जाते हैं। जिस कारण से हम अच्छी हेयर स्टाइल का हेयर कट नहीं करवा पाते हैं। लेकिन सर्दी के मौसम में भी आप अपने बालों को हेल्दी और डैंड्रफ फ्री बना सकते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे विशेष डैंड्रफ टिप्स लेकर आए है, जो आपके को हेल्दी बनाने के साथ-साथ हमेशा के लिए डैंड्रफ फ्री बना देगा। तो आइए जाने घर में डैंड्रफ के लिए हेयर मास्क बनाने का आसान तरीका।

डैंड्रफ हेयर मास्क बनाने की सामग्री

- 2 टेबलस्पून नारियल तेल
- 1 टेबलस्पून नींबू का रस

डैंड्रफ हेयर मास्क बनाने की विधि

- डैंड्रफ हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन लें।
- अब उस बर्तन में 1 चम्मच नारियल का तेल और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर उसे अच्छी तरह मिला लें।
- जब सारी सामग्री अच्छी तरह से मिल जाए, तो उसे बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें।
- जब बालों में यह पैक लग जाए, तो 30 मिनट बाद बालों को शैंपू कर लें। यकीन मानिए कुछ ही हफ्तों में आपके बाल मजबूत और चमकीले नजर आने के साथ-साथ डैंड्रफ फ्री हो जाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर