Actress Hair Care Tips: बालों का रखना है खास ख्याल, ट्राई करें संगीता बिजलानी के ये हेयर केयर टिप्स

Actress Hair Care Tips: एक्ट्रेस संगीता बिजलानी 61 साल की उम्र में भी खूबसूरत घने और काले बालों की मालकिन हैं। इसके लिए वह कुछ घरेलू नुस्खों को आजमाती हैं। अगर आप भी उनके जैसे खूबसूरत बाल चाहती हैं, तो उनके ये घरेलू नुस्खे ट्राई कर सकती हैं। 

Actress Hair Care Tips
Hair Care 
मुख्य बातें
  • बालों पर नियमित रूप से तेल लगाती हैं संगीता बिजलानी
  • तेल लगाने के बाद स्कैल्प पर लगाती हैं नींबू का रस
  • बालों की ग्रोथ के लिए योगासन भी करती है एक्ट्रेस

Actress Hair Care Tips: बढ़ती उम्र में स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने के साथ-साथ त्वचा और बालों से संबंधी समस्या भी हो जाती है, इन्हीं में से एक है बालों के गिरने की समस्या। दरअसल, बढ़ती उम्र में शरीर में कुछ पोषक तत्वों की कमी हो जाती है, जिसका असर स्वास्थ्य और त्वचा से लेकर बालों तक भी पड़ता है। ऐसे में बालों का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। अगर आप भी बढ़ती उम्र में हेयर फॉल की समस्या से जूझ रहे हैं, तो एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के ये सीक्रेट्स आपके काम आ सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इस उम्र में भी संगीता अपने बालों का कैसे ख्याल रखती हैं कि उनके बाल 61 की उम्र में भी रेशमी और घने हैं।

संगीता बिजलानी की तरह बढ़ती उम्र में ऐसे रखें बालों का ख्याल

​स्ट्रेस नहीं लेतीं संगीता बिजलानी

स्टेस यानी तनाव का हमारे पूरे शरीर पर बहुत असर पड़ता है। बालों का टूटना भी स्ट्रेस का ही परिणाम होता है। ऐसे में यदि आप चाहती हैं कि आपके बाल हमेशा घने और सुदंर बने रहे तो उसके लिए आप सबसे पहले ज्यादा स्ट्रेस लेना कम कर दीजिए। एक्ट्रेस संगीता बिजलानी भी अपनी लाइफ में किसी बात का स्ट्रेस नहीं लेती हैं।

Also Read: Kriti Sanon Beauty Tips: कृति सेनन की तरह आप भी करें एलोवेरा मसाज, त्वचा बनी रहेगी चमकदार

योगासन है जरूरी
किसी भी समस्या को दूर करने में योगासन बहुत कारगर होता है। यदि आप बालों के गिरने की समस्या से परेशान हैं, तो उसके लिए आप संगीता बिजलानी से इंस्पिरेशन लेकर मेडिटेशन और शीर्षासन कर सकती हैं। दरअसल, इससे ब्लड सिर तक जाता है, जो बालों को तेजी से बढ़ाने में मदद करता है।

Also Read: Skin Care Tips: बढ़ती उम्र में चेहरे पर पड़ रही हैं झुर्रियां? डाइट में सुधार करके पाएं छुटकारा

​ऑयलिंग के बाद लगाएं नींबू का रस

एक्ट्रेस संगीता बिजलानी अच्छे और घने बालों के लिए नियमित रूप से बालों की ऑयलिंग करती हैं। आयलिंग के लिए वह नारियल तेल और कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।

आयलिंग के बाद स्कैल्प पर नींबू का रस लगाती हैं। इससे रूसी की समस्या दूर होती है और बाल शाइनी भी बनते हैं। इसके अलावा स्कैल्प की बैक्टीरिया खत्म करने में भी नींबू का रस बहुत फायदेमंद होता है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर