Olive Oil Benefits: ऑलिव ऑयल के जबरदस्त फायदे, जो इसे बना देते हैं सुपर ऑयल

Olive Oil Benefits in hindi : ऑलिव ऑयल शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। लगातार ऑलिव ऑयल का प्रयोग करने से स्वस्थ से संबंधित हर तरह की समस्‍याएं दूर हो जाती हैं।

olive oil ke fayde
olive oil ke fayde  

मुख्य बातें

  • ऑलिव ऑयल त्‍वचा को जरूरी नमी व पोषण देता है
  • इसे मेकअप र‍िमूवर की तरह भी यूज कर सकते हैं
  • ऑलिव ऑयल नाखूनों को भी मजबूती देता है

जैतून का तेल आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके बालों के लिए एक बेहतरीन उपाय है। यह मल्टी पर्पस प्रोडक्ट है जो आपकी स्किन को हाइड्रेट, सॉफ्ट और फ्रेश करता है। जैतून का तेल बिना किसी चिंता के बालों और शरीर के बाकी हिस्सों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हमने कुछ ऐसे तरीके बताए हैं जिनमें  तेल आपकी त्वचा और बालों को फायदा पहुंचा सकता है।

1 -ऑयल मेकअप हटाने में करता है मदद
आपके चेहरे पर जैतून का तेल सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि ये मेकअप को अच्छे से साफ कर देता है। अगर आपके पास मेकअप हटाने का क्लीन्जर नहीं है तो आप तेल को क्लीन्जर की तरह यूज कर सकते हैं। 

2 -स्किन को रखता है मॉइस्चराइज 
जैतून का तेल आपकी स्किन को हमेशा हाइड्रेट रखता है। रात में सोते वक्त आप ये तेल लगा सकते हैं क्योंकि ये हाइड्रेट के साथ-साथ चेहरे से मुहांसो को भी  साफ करता है। 

3 -क्यूटिकल्स को मुलायम बनाने में करता है मदद
जैतून के तेल से आप मैनीक्योर भी कर सकते हैं। मैनीक्योर करते वक्त पहले आप सेब का सिरका लगाएं उसके बाद हाथों की मालिश जैतून तेल से करलें। ये आपके हाथों को नरम रखेगा और आपके नाखून भी चमकेंगे। 

4 -शेविंग क्रीम की तरह हो सकता है यूज 
शेविंग क्रीम न होने पर आप ऑलिव ऑयल का भी यूज कर सकते हैं, ये आपकी स्किन पर कट लगने से बचाता है और शेविंग के बाद स्किन को मुलायम रखता है। 

5 -बालों को रखता है सॉफ्ट  
जैतून के तेल के साथ विटामिन E मिक्स करके बालों में लगाएं। ये आपके रंगीन या सूखे बालों को कंडीशन करता है, बालों को मजबूत रखता है और शाइन देता है। अच्छे नतीजे के लिए ऑयल को गरम करके बालों में लगाएं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर