Kiara Advani Beauty Secret: क्या है कियारा आडवाणी की ग्लोइंग स्किन का राज, लगाती हैं ये किफायती और असरदार चीज

Kiara Advani Beauty Secret: एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री और लोगों के दिलों में अपनी खास पहचान बना ली है। आजकल सभी लड़कियां कियारा की तरह चमकती-दमकती स्किन चाहती हैं। ऐसे में आप टमाटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Kiara Advani Beauty Secret
Actress Kiara Advani   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • टमाटर के इस्तेमाल से स्किन को बनाएं ग्लोइंग
  • स्किन को ब्राइट बनाने में भी फायदेमंद है टमाटर
  • टमाटर के पेस्ट से स्किन को सनबर्न से बचाएं

 Kiara Advani Beauty Secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी जानी जाती हैं। उनकी नेचुरल स्किन इतनी अच्छी है कि उन्हें मेकअप की भी जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी ग्लोइंग स्किन का क्या राज है। दरअसल, वह अपनी त्वचा की देखभाल के लिए अच्छे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के साथ-साथ कुछ घरेलू नुस्खें भी आजमाती हैं, जिससे उनकी स्किन खूबसूरत बनती है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में, जिनसे आप भी अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इन नुस्खों के बारे में-
 
कियारा की ग्लो करती स्किन का राज है टमाटर
कियारा अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए टमाटर का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, वह चेहरे पर टमाटर का पेस्ट लगाती हैं। उनका मानना है कि, चमकती स्किन पाने के लिए टमाटर से बेहतर कुछ और नहीं हो सकता है।

Also Read: Thick Eyebrows: आइब्रो को विटामिन ई के तेल से ऐसे बनाएं सुंदर, जाने इस्तेमाल करने का तरीका
 
क्यों फायदेमंद है टमाटर?
दरअसल, टमाटर में एंटी-ऑक्सीडेंट्स के गुण होते हैं, जो स्किन को हाइड्रेट कर उसे ग्लोइंग बनाते हैं। इसके साथ ही टमाटर विटामिन सी भी भरपूर होता है, जो स्किन को सनबर्न होने से बचाता है। टमाटर के ये सभी गुण स्किन को ग्लोइंग बनाने और उसे जवां बनाने में मददगार होते हैं।

Also Read: Aishwarya Rai Beauty Tips: ऐश्वर्या राय का ब्यूटी सीक्रेट है होममेड फेस मास्क, हल्दी-बेसन से पाएं ग्लोइंग स्किन
 
टमाटर का फेसपैक
कियारा की तरह ग्लोइंग स्किन को पाने के लिए आप भी टमाटर का पेस्ट इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे बनाने के लिए आप टमाटर को पीसकर उसमें कच्चे आलू का पेस्ट भी मिला लें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिला लें। अब इस पेस्ट को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। टाइम पूरा होने पर अब चेहरे को गुनगुने पानी से अच्छे से धो लें। इससे आप देखेंगे कि आपका चेहरा टमाटर की तरह चमकदार हो जाएगा। इस पेस्ट को आप हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकती हैं, आपको फर्क साफ दिखेगा।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर