Hair Care Tips: सिल्की और शाइनी हेयर है पाना? अब घर पर ही आसान तरीके से करें कैरोटीन ट्रीटमेंट

Keratin Treatment Hair Care At Home: यदि आपके बाल भी फ्रिजी और अनमैनेजेबल हो गए हैं, तो आप घर पर ही कैरोटीन ट्रीटमेंट करके अपने सोफ्ट और शाइनी हेयर फिर से वापस पा सकती हैं।

hair Care Tips Keratin Treatment At Home For Smooth And Frizz Free Hair
hair Care Treatment  

कैरोटीन ट्रीटमेंट हमारे बालों के लिए एक बेहतरीन ट्रीटमेंट है। यह हमारे बालों में मौजूद नैचुरल प्रोटीन होता है, जिसकी वजह से हमारे बालों में चमक आती है। धूप और पलूशन की वजह से हमारे बाल ड्राई और डेमेज हो जाते हैं जिसकी वजह से बालों में मौजूद प्रोटीन कम होने  लगता है। बालों को नैचुरल प्रोटीन को फिर से रीस्टोर करने के लिए कैरोटीन ट्रीटमेंट किया जाता है। इस ट्रीटमेंट को अपनाने से बाल स्मूथ और शाइनी हो जाते हैं। इस ट्रीटमेंट की खास बात यह है कि आप इसे आसानी से  घर पर भी कर सकते हैं। यहां आज हम आपको बताएंगे कि आप इस ट्रीटमेंट को घर पर कैसे करें।

सामग्री

  1. उबले हुए चावल- 3 चम्मच
  2. कोकोनट मिल्क- 6 से 7 चम्मच
  3. ऑलिव ऑयल- 2 चम्मच

बनाने का तरीका

  • -चावल में कोकोनट मिल्क मिलाकर उसे मिक्सी में ग्राइंड करके बेहतरीन पेस्ट बना लें। 
  • -पेस्ट बनाने के बाद इसमें ऑलिव ऑयल मिक्स कर दें।
  • -अब आपकी क्रीम तैयार है।

सबसे पहले आप अपने बालों में शैम्पू करें फिर उन्हें सुखा लें। बाल सूख जाने के बाद बनी हुई क्रीम को बालों की जड़ों से लगाना शुरु करें। धीरे-धीरे क्रीम को सारे बालों में लगाएं। इसे लगाने के बाद 20-30 मिनट तक इंतेजार करें। एक बात ध्यान रखें कि क्रीम लगाने के बाद बालों को ज्यादा तोड़े-मरोड़े ना यानि एक पौनी टेल बना लें। उसके बाद अपने हेयर को किसी भी माइल्ड शैम्पू से वॉश कर लें। 

कितनी बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं?
यदि आपके बाल बहुत ज्यादा ड्राई और डेमेज हैं तो आप इसे हफ्ते में एक बार लगा सकते हैं। लेकिन यदि आपके बाल ठीक स्थिति में है और आपको हेयर स्पा और ये सब करना अच्छा लगता है जिससे आपके बाल मेनेजेबल रहें तो आप इसे 1 महीने में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर