IRCTC Royal Rajasthan: कम खर्च में करें राजा महाराजाओं की नगरी राजस्‍थान की सैर, रेलवे लेकर आया ये खास पैकेज

लाइफस्टाइल
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Oct 17, 2021 | 11:54 IST

IRCTC Royal Rajasthan package: राजस्‍थान की खूबसूरती से लोगों को अवगत कराने के मकसद से रेलवे एक खास पैकेज लेकर आया है। इसका नाम रॉयल राजस्‍थान है। इसमें आप कम बजट में जयपुर से लेकर जैसलमेर तक की सैर कर सकते हैं।

IRCTC Royal Rajasthan, IRCTC Package
IRCTC package 
मुख्य बातें
  • 9 दिनों का होगा टूर पैकेज, मुंबई से उधमपुर की करें सैर
  • सिंगल से लेकर बच्‍चों तक के लिए है अलग अलग पैकेज
  • ठहरने से लेकर खाने तक की मिलेगी सुविधा

IRCTC Royal Rajasthan tour package: अगर आपको महाराजाओं की नगरी की सैर करनी है। साथ ही ऐसी किसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां मौजूद झीलें और रेगिस्‍तान आपमें एक उत्‍साह जगाते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक खास पैकेज लेकर आया है। जिसका नाम है रॉयल राजस्‍थान। इसमें आप कम बजट में राजस्‍थान के प्रमुख स्‍थानों में घूम सकते हैं। आईआरसीटी का ये खास टूर प्‍लान पर्यटकों को कई सुविधाएं भी मुहैया कराएगा। इससे आपको खाने या ठहरने की टेंशन नहीं होगी। तो क्‍या है पैकेज की खासियत और कितना आएगा इसमें खर्च जानिए पूरी डिटेल। 

राजस्‍थान की खूबसूरती से होंगे रूबरू 

यहां मौजूद अलग अलग महलों और यहां की जीवनशैली के बारे में लोगों को अवगत कराने के लिए रेलवे ने ये खास टूर पैकेज शुरू किया है। इसमें राजस्‍थान की प्रमुख जगहों की सैर कराई जाएगी। जिससे लोग वहां की खूबसूरती से रूबरू हो सके। साथ ही एडवेंचरस एक्टिविटीज में हिस्‍सा ले सकें। 

इन जगहों की कराई जाएगी सैर 

रॉयल राजस्‍थान पैकेज के तहत पर्यटकों को जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर और उधपुर की सैर कराई जाएगी। यात्रा मुंबई से उधमपुर के बीच की होगी। पर्यटक फ़्लाइट से आ जा सकेंगे। टूर 9 दिनों की होगी। यात्रा 20 नवंबर से शुरू होगी, जो 28 नवंबर तक चलेगी। 

मिलेंगी ये सुविधाएं 

पर्यटकों को डीलक्‍स होटल में ठहराया जाएगा। वहां उन्‍हें नाश्‍ते से लेकर रात का खाना मिलेगा। इसके अलावा गाइड आदि की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। सफर फ़्लाइट से होगा। लोकल सैर के लिए कैब उपलब्‍ध कराई जाएगी। ज्‍यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

कितना आएगा खर्च 

रॉयल राजस्‍थान टूर पैकेज के तहत अगर कोई व्‍यक्ति अकेले सफर करता है तो उसमें 53800 का खर्चा आएगा। दो लोगों के लिए 39900, तीन लोगों के लिए 37700 रुपए खर्च करने होंगे। इसी तरह बच्‍चों के लिए भी आयु वर्ग के अनुसार कीमतें निर्धारित की गई हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर