irctc leh ladakh package 2021: भारतीय रेलवे का लेह लद्दाख पैकेज प्‍लान, देखें बाइक टूर से पड़ेगा क‍ितना सस्‍ता

लाइफस्टाइल
सोमा रॉय
सोमा रॉय | PRINCIPAL CORRESPONDENT
Updated Aug 28, 2021 | 13:50 IST

irctc leh ladakh package 2021: लद्दाख समेत वहां की पॉपुलर जगहों पर घूमने के लिए आईआरसीटीसी ने खास टूर पैकेज निकाला है। इसमें यात्रियों को लग्जरी होटल में रहने और खाने समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

irctc leh ladakh package 2021, irctc leh ladakh trip, indian railways leh ladakh tour details, leh ladakh tour from delhi, Leh ladakh trip Irctc vs bike, आईआरसीटीसी लेह लद्दाख पैकेज
IRCTC लद्दाख टूर पैकेज 

मुख्य बातें

  • आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए निकाला स्पेशल पैकेज।
  • 7 दिन और 6 रातों का होगा लद्दाख टूर पैकेज।
  • यात्रियों को लेह, नुब्रा और पैंगोंग की भी कराई जाएगी सैर।

irctc leh ladakh package 2021: घूमने की जगह में लद्दाख एक पॉपुलर डेस्टिनेशन है। बर्फ से ढकी पहाड़ियां और ऊंचे पेड़ इस जगह की खूबसूरती और बढ़ा देते हैं। इस जगह को लैंड ऑफ पास के नाम से भी जाना जाता है। यहां घूमने के लिए वैसे तो आप किसी भी साधन से आ सकते हैं, लेकिन भारतीय रेलवे यानी आईआरसीटीसी ने लद्दाख के चुनिंदा जगहों के लिए एक खास पैकेज लॉन्च किया है। जिसमें आप सस्ते में अपनी ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

ये टूर पैकेज 6 रातों और 7 दिनों के लिए होगा। इस दौरान यात्रियों को घाटी, लेह, नुब्रा, तुरतुक और पैंगोंग की सैर कराई जाएगी। आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको होटल में ठहरने की सुविधा से लेकर खाना, कैब और गाइड आदि सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

पैकेज में क्या होगा खास

लद्दाख, नुब्रा और पेंगोग टूर पैकेज के तहत आईआरसीटीसी यात्रियों को रहने और खाने की सुविधा देगा। यात्री होटल में नाश्ता, लंच और डिनर कर सकेंगे। उन्हें कैब से लेह, शाम घाटी, नुब्रा, पैंगोंग और टर्टुकी के प्रमुख स्थानों पर घुमाया जाएगा। आपको लग्जरी होटल में रहने का मौका​ मिलेगा। इन सभी के लिए अलग-अलग पैकेज हैं, आप अपनी सुविधानुसार इनका चुनाव कर सकते हैं। 

irctc leh ladakh package 2021 cost for couple, कितना आएगा खर्च

अगर कोई अकेले यात्रा करता है तो उन्हें 22800 रुपए खर्च करने होंगे। दो लोगों के लिए 18900 रुपए प्रत‍ि व्‍यक्‍त‍ि चुकाने होंगे। इसी तरह कैटेगरी के अनुसार इसका विवरण आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 4 साल से छोटे बच्चे की टिकट बुकिंग के लिए आईआरसीटी केंद्र में कैश जमा कर सकते हैं। 

कैसे बुक करें टिकट

टिकट बुक कराने के लिए सबसे पहले IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। लॉग इन करने के बाद बाद अपनी ट्रेवल डिटेल्स अच्छी तरह से भरें। यहां ट्रेन को चुनें और डेट डालें। हेल्थ एडवाइजरी पॉप अप पर टिक करें। अब captcha डालिए। अपनी यात्रा की पूरी डिटेल रिव्यू कीजिए और आगे बढ़िए। पेमेंट मोड्स का विकल्प दिखेगा, जिसके जरिए भुगतान करें। सारी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर टिकट की डिटेल आ जाएगी।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर