IRCTC के टूर पैकेज से कम खर्च में करें लग्‍जरी क्रूज से सैर, गोवा और लक्षद्वीप घूमने समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC package: आईआरसीटीसी ने कॉर्डेलिया क्रूज नामक एक प्राइवेट कंपनी के साथ मिलकर एक स्‍वदेशी क्रूज लॉन्‍च करने वाला है। इससे आप समुद्री इलाकों की सैर कर सकते हैं।

IRCTC cruise liner, IRCTC tour package
irctc package (pic: Istock) 

मुख्य बातें

  • आईआरसीटीसी के जरिए करें क्रूज की सैर
  • समुद्री जगहों में घूमने का मिलेगा मौका
  • ठहरने और खाने समेत कई एडवेंचरस एक्टिविटीज होंगी शामिल

IRCTC Luxury Cruise Liner: समुद्र के बीचों बीच लग्‍जरी क्रूज में ठहरना और इससे सफर करना हर किसी का सपना होता है, लेकिन इसके ज्‍यादा कॉस्‍ट की वजह से बहुत से लोग इसमें सफर नहीं कर पाते हैं। मगर अब आपको  गोवा और लक्षद्वीप जैसी जगहों की सैर करने के लिए आपको बजट की टेंशन लेने की जरूरत नहीं होगी। क्‍योंकि आईआरसीटीसी ने कॉर्डेलिया क्रूज नामक एक प्राइवेट कंपनी के साथ टाई अप किया है। इससे भारत में पहली बार स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइन को उतारा जा रहा है। ये 18 सितंबर को लॉन्‍च होगा।लिहाजा यात्री कम बजट में आलीशान लग्‍जरी क्रूज से सैर कर सकेंगे। 

इन एक्टिविटीज का उठा सकेंगे लुत्‍फ 

क्रूज पर ट्रैवल करते वक्‍त आप रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, ओपन सिनेमा, थिएटर, किड्स एरिया और कई मनोरंजक एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकेंगे। हालांकि इस दौरान कोविड- 19 के निर्देशों का ख्‍याल रखा जाएगा। क्रूज पर सफर करने वाले लोगों की संख्या सीमित रखी जाएगी। वहां आवश्यक मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जिससे कोई दिक्‍कत न हो। 

इन जगहों की कर सकेंगे सैर 

बताया जाता है कि  इस क्रूज को भारतीयों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। कॉर्डेलिया क्रूज पहले फेज में चेन्‍नई से रवाना होगा। बाद में ये गोवा, दीव, लक्षद्वीप, कोच्चि और श्रीलंका जैसी जगहों से होकर गुजरेगा।  हालांकि पहले बेस डेस्टिनेशन मुंबई था। इस क्रूज से आप श्रीलंका में कोलंबो, गॉल, त्रिंकोमाली और जाफना की सैर कर सकते हैं। 

कैसे कराएं बुकिंग 

क्रूज से यात्रा करने के लिए आईआरसीटीसी जल्द ही अपनी वेबसाइट पर बुकिंग डिटेल्स जारी करेगा। इसमें एडवेंचर के साथ कई लग्‍जरी सुविधाएं भी दी जाएंगी। जिन्‍में लोगों के रहने से लेकर उनके खाने तक का खास ख्‍याल रखा जाएगा। 
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर