IRCTC Uttar Bharat Yatra: वैष्‍णो देवी समेत इन तीर्थ स्‍थलों की करें सैर, आईआरसीटीसी दे रहा शानदार ऑफर

IRCTC Uttar Bharat Yatra Package: उत्‍तर भारत के धार्मिक स्‍थलों की सैर के लिए आईआरसीटीसी एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। इसके तहत कम खर्च में सफर किया जा सकता है।

IRCTC tour package, Irctc pilgrims package
IRCTC Uttar Bharat Yatra package 

मुख्य बातें

  • उत्‍तर भारत के धार्मिक स्‍थलों के भ्रमण के लिए रेलवे का खास पैकेज
  • कम खर्च में वैष्‍णो देवी से लेकर अयोध्‍या तक की कर सकते हैं सैर
  • रेलवे की ओर से ठहरने और खाने की भी मिलेगी सुविधा

IRCTC tour package: जो लोग धार्मिक स्‍थलों पर जाना चाहते हैं और दर्शन करना चाहते हैं उनके लिए भारतीय रेलवे एक शानदार ऑफर लेकर आया है। इसमें आप बेहद कम खर्च में वैष्‍णो देवी से लेकर अयोध्‍या और हरिद्वार आदि जा सकते हैं। 11 दिन और 10 रातों के इस टूर पैकेज में आपको बेहद कम खर्च में अधिक से अधिक सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए  आईआरसीटीसी की ओर से कई सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके तहत अकेले या फैमिली किसी के साथ भी सफर किया जा सकता है। 

आईआरसीटीसी की ओर से चलाए जा रहे इस पैकेज का नाम उत्‍तर भारत यात्रा वैष्‍णो देवी है। इसमें लोगों को आगरा, मथुरा, वैष्णो देवी, अमृतसर, हरिद्वार और दिल्ली की सैर कराई जाएगी। इन तीर्थयात्रा विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग  आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन की जा सकती है। आप चाहे तो रेलवे के बुकिंग  पर्यटक सुविधा केंद्र और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी करा सकते हैं।

ट्रेन शेड्यूल

तीर्थयात्रा विशेष पर्यटक ट्रेन देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर करते हुए उन्‍हें अलग अलग जगहों की सैर कराएगी। जिनमें ट्रेन शेड्यूल इस प्रकार होगा। 

गंतव्य : आगरा-मथुरा-वैष्णो देवी-अमृतसर-हरिद्वार-दिल्ली
बोर्डिंग पॉइंट: रेनिगुंटा, नेल्लोर, ओंगोल, विजयवाड़ा, गुंटूर, नलगोंडा, सिकंदराबाद, काजीपेट, पेद्दापल्ली, रामागुंडम और नागपुर।
डी-बोर्डिंग पॉइंट: नागपुर, रामागुंडम, पेद्दापल्ली, काजीपेट, सिकंदराबाद, नलगोंडा, गुंटूर, विजयवाड़ा, ओंगोल, नेल्लोर और रेनिगुंटा।

पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं 

स्‍लीपर क्‍लास के लिए रात में ठहरने और सुबह फ्रेशिंग के लिए हॉल/डॉरमेट्री आवास मुहैया कराया जाएगा। 
रात में ठहरने के लिए शेयरिंग आधार पर होटल आवास (गैर-ए/सी कमरे) की सुविधा होगी। 
एसी ट्रेन यात्रा में भी  मॉर्निंग फ्रेशिंग के लिए रूम उपलब्‍ध कराए जाएंगे।
सुबह की चाय/कॉफी, शुद्ध शाकाहारी भोजन (नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना) दिया जाएगा। 
यह टूर 10 रातों और 11 दिन का होगा। 

कितना आएगा खर्च 

अगर कोई स्‍टैंडड पैकेज के तहत यात्रा करता है तो एक व्‍यक्ति का खर्च  करीब 10,400 रुपए आएगा। वहीं कंफर्ट पैकेज में एक व्‍यक्ति का खर्च लगभग 17,330 रुपए होगा। हालांकि इसमें दूसरे खर्च शामिल नहीं है। ज्‍यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट करें। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर