IRCTC Dakshin Darshan: कम खर्च में करें रामेश्‍वरम से लेकर कन्‍याकुमारी तक की सैर, रेलवे दे रहा ये खास ऑफर

IRCTC package: आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत के प्रमुख तीर्थ स्‍थानों की सैर के लिए एक खास पैकेज निकाला है। जिसमें आप कम बजट में घूम सकते हैं। इसमें आपको खाने और ठहरने आदि की भी सुविधा मिलेगी।

IRCTC tour package, Irctc pilgrims package
IRCTC package  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • दक्षिण भारत के लिए यह यात्रा 27 नवंबर से शुरू होगी
  • 10 हजार से भी कम खर्च में प्‍लान कर सकते हैं टूर
  • सफर की शुरुआत इंदौर से होगी

IRCTC Dakshin Darshan: अगर आप दक्षिण भारत की सैर करना चाहते हैं, खासतौर पर वहां के प्रमुख तीर्थ स्‍थानों की। मगर बजट के चलते प्‍लान नहीं बना पा रहे हैं तो टेंशन न लें। आईआरसीटीसी ने एक खास पैकेज निकाला है, जिसका नाम मल्लिकार्जुन यात्रा के साथ दक्षिण दर्शन है। इसमें आप कम खर्च में कई प्रमुख तीर्थस्‍थानों में घूम सकते हैं। 

आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए नॉन एसी स्लीपर क्लास और थर्ड एसी क्लास में सफर करने का मौका दे रही है। यह यात्रा इंदौर से शुरू होगी। इस दक्षिण दर्शन के लिए एक विशेष तीर्थ पर्यटक ट्रेन चलाई जाएगी। तीर्थयात्री विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट (www.irctctourism.com) पर ऑनलाइन करा सकते है। वे चाहे तो बुकिंग पर्यटक सुविधा केंद्र और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी करा सकते हैं। 

इन जगहों की कर सकेंगे सैर 

यात्रा कार्यक्रम में शामिल स्थलों में मल्लिकार्जुन, तिरुपति, रामेश्वरम,  मदुरै  और कन्याकुमारी शामिल हैं। रेलवे का दावा है कि यह सबसे किफायती टूर पैकेजों में से एक है। 

कहां से मिलेगी ट्रेन

बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग के लिए ट्रेन इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, हबीबगंज, होशंगाबाद, इटारसी, बैतूल, नागपुर, सेवाग्राम और बल्हारशाह से गुजरेगी। सफर 27 नवंबर 2021 से शुरू होगा। यह पैकेज 9 रातों और 10 दिनों का है। 

मिलेंगी ये सुविधाएं 

आईआरसीटीसी के दक्षिण पैकेज में यात्रियों को सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रि का भोजन मिलेगा। साथ ही ठहरने के लिए बेहतर सुविधा वाले होटल एवं घूमने के लिए टैक्‍सी आदि की व्‍यवस्‍था मिलेगी। अगर कोई एक व्‍यक्ति स्‍लीपर क्‍लास में सफर करता है और ये पैकेज लेता है तो उसे करीब 9,450 रुपए चुकाने होंगे। वहीं पैकेज में  थर्ड एसी से सफर पर आपको 15,750 रुपए चुकाने होंगे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर