Tips To Manage Unwashed Hair: बिना धुले बालों को ऐसे करें मैनेज, आसान तरीकों से दिखें एकदम फ्रेश

कई बार समय की कमी के चलते लोग बाल नहीं धो पाते हैं, जिसके चलते इन्हें मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं बिना धुले बालों को मैनेज करने के तरीके।

How to Manage Unwashed Hair
How to Manage Unwashed Hair 

मुख्य बातें

  • क्या आप भी बिना धुले बालों को मैनेज नहीं कर पाते?
  • ब्लो ड्राई कर बालों को करें मैनेज।
  • बेबी पाउडर की मदद से भी बाल होंगे बेहतर।

बाल इंसान की खूबसूरती का हिस्सा होते हैं लेकिन कई बार इन्हें मैनेज करना बहुत मुश्किल हो जाता है। कई बार आप जल्दी में होते हैं और बालों को धोने का समय नहीं मिल पाता और इस समय यह समझ नहीं आता कि बालों को किस तरह मैनेज किया जाए। तो आज हम आपको बता रहे हैं बिना धुले बालों को मैनेज करने के तरीके। 

1. चोटी

अगर आप बालों को नहीं धो पाई हैं तो चोटी बनाना बेस्ट ऑप्शन है। बालों को पीछे की तरफ कर खूबसूरत चोटी बनाएं जिससे बाल तो आसानी से मैनेज हो ही जाएंगे, साथ ही यह खूबसूरत भी लगती है। 

2. ड्राई शैंपू

ड्राई शैंपू उस समय के लिए बेस्ट है जब आपको हेयर वॉश करने का समय नहीं मिल पाता। ड्राई शैंपू के इस्तेमाल के बाल आपके बिना धुले बाल भी साफ लगते हैं। हालांकि अगर इसे सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जाए तो यह ठीक से काम नहीं करता। इसलिए बालों में कंघी करने और बाल बनाने से कुछ मिनट पहले इसे इस्तेमाल करें। इसे 5-6 इंच की दूरी से बालों पर स्प्रे करें। 

3. हेयर एक्सेसरीज

अगर आपको हेयर वॉश करने का समय नहीं मिला है और आपके बाल गंदे हैं तो आप हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अपनी पसंद के मुताबिक प्लेन या स्पार्कल वाले हेयरबैंड्स का इस्तेमाल करें। या फिर आप खूबसूरत क्लिप की मदद से अपने बालों को पीछे की तरफ बांध लें।

4. बालों को करें ब्लो ड्राई

बिना धुले बालों को मैनेज करने के लिए आप ब्लो ड्राई कर सकती हैं। इससे बालों में जमा ऑयल तो कम होगा ही साथ ही यह पहले से बेहतर लगेंगे, जिनके साथ आप आसानी से बाहर जा सकती हैं। 

5. बेबी पाउडर

अगर आपके बालों बिना धुले हैं और उनमें ज्यादा ऑयल हो गया है तो आप बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। बालों में हल्का सा बेबी पाउडर डालें और खासतौर पर बालों की जड़ों में इसे लगाएं। यह तुरंत बालों को फ्रेश लुक देगा और आप आसानी से बाहर जा सकेंगे। 

6. ये भी है तरीका

कई बार लंबे बाल होने की वजह से इन्हें धोने का समय नहीं मिल पाता तो ऐसे में आप बालों को सामने से और साइड से धो सकती हैं। इससे बाल आसानी से मैनेज हो जाएंगे। 

7. ऐसे करें हेयरपिन का इस्तेमाल

बालों को अच्छा दिखाने के लिए अपनी हेयर पिंस का सही इस्तेमाल करें। बालों को सामने की ट्विस्ट करते हुए पीछे की ओर लेकर जाएं और पिनअप कर लें। इससे बालों की खूबसूरत स्टाइल बनाएं ताकि आपके बिना धुले बालों की तरफ किसी का ध्यान ना जा सके। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर