Hair Conditioner Tips: कंडीशनर करते वक्त इन 4 बातों का रखें खास ख्याल, नहीं तो हो सकता है बालों को नुकसान

Hair Conditioner Mistakes And Tips: लोग अक्सर शैंपू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करते है। कंडीशनर करते वक्त कौन-कौन सी गलतियां हमें भूलकर भी नहीं करनी चाहिए, यहां आप जान सकते है।

Hair Conditioner Tips Biggest Mistakes You Do While Applying
Hair Conditioner Tips  

मुख्य बातें

  • कंडीशनर बालों को पोषण देने का काम करता है
  • कंडीशनर करने से बाल सिल्की और हेल्थी बने रहते हैं
  • कंडीशनर करते वक्त इन गलतियों को भूलकर भी ना करें

Hair Conditioner Tips: महिलाएं अक्सर अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ ना कुछ बालों पर लगाती रहते है। हर महिलाओं की ख्वाहिश लंबे बालों की जरूर होती है। अपनी इस तमन्ना को पूरी करने के लिए महिलाएं अक्सर शैंपू करने के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करती हैं। आपको बता दें, कि कंडीशनर हमारे रूखे और बेजान बालों में जान लाने का काम करता है। कंडीशनर हमारे बालों के लिए अच्छा पोषण माना जाता है। यह बालों के लिए पोषक का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है। मगर कंडीशनर करते वक्त हमें कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना चाहिए। कंडीशनर का गलत तरीके से इस्तेमाल करने पर हमारे बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है। क्या आपको पता है, कि कंडीशनर करते वक्त हमें कौन-कौन सी बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए। अगर नहीं तो आइए जाने यहां।

कंडीशनर करते वक्त ध्यान रखने वाली खास बातें

1. कम कंडीशनर का इस्तेमाल करना

कंडीशनर कर करते वक्त अक्सर लोग अपने बालों को खूबसूरत बनाने के चक्कर में ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल कर लेते है। आपको बता दें, कि कंडीशनर अधिक इस्तेमाल करने से हमारे बालों को काफी नुकसान पहुंचता है। इससे आपके बाल झड़ने शुरू हो सकते है। यदि आप कंडीशनर लगाते वक्त कम लिक्विड का इस्तेमाल करें, तो आपके बाल स्वस्थ और हल्दी बने रह सकते हैं।

2. शैंपू के बाद कंडीशनर का इस्तेमाल करना

भागदौड़ वाली जिंदगी होने के कारण हम अक्सर शैंपू करने के बाद बालों में कंडीशनर लगाना छोड़ देते है। आपको बता दें, कि इसकी वजह से आपके बाल काफी रूखे और बेजान हो सकते है। जानकारों के मुताबिक शैंपू हमारे बालों की गंदगी को साफ करने में जिस तरह मदद करता है ठीक उसी प्रकार कंडीशनर भी हमारे बालों में लगे आयल को नमी देने में मदद करता है। इसलिए शैंपू करने के बाद कंडीशनर करना बिल्कुल ना भूलें।

3. बालों में अधिक समय तक कंडीशनर को लगाए रखना

व्यस्त रहने की वजह से हम अक्सर शैंपू करने के बाद कंडीशनर लगाकर तुरंत ही बालों को धो लेते है। ऐसे में आपके बालों को कंडीशनर लगाने से कोई भी फायदा नहीं मिल पाता है। यदि आप अपने कीमती समय में से कुछ समय अपने बालों के लिए निकालकर कंडीशनर लगाएं, तो आपके बाल हल्दी और सिल्की नजर आ सकते हैं।

4. कंडीशनर लगाते वक्त बालों को बांधकर रखना

हम अक्सर कंडीशनर लगाते समय अपने बालों को कंधे पर खुला छोड़ देते है। आपको बता दें, कि कंडीशनर केमिकल से बना होता है, जो हमारे स्किन के लिए नुकसानदायक होता है। इस गलती की वजह से आपके स्किन पर रैशेज भी आ सकते है। यदि आप अपने बालों को कंडीशनर लगाने के बाद बालों को बांधकर ऊपर रखें, तो आपके बाल हेल्दी तो रहेगे ही और आपको किसी प्रकार की त्वचा संबंधित समस्याएं उत्पन्न भी नहीं होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर