न्यूड फोटोज और गंदी बातचीत के लालच में पाकिस्तान के हनीट्रैप में फंसा शख्स, सेना से जुड़ी जानकारियां लीक कीं

जयपुर समाचार
Updated Jan 11, 2021 | 16:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

राजस्थान के जैसलमेर के रहने वाले सत्यनारायण पालीवाल को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक एजेंट के संपर्क में होने और संवेदनशील सैन्य सूचना देने की बात कबूली है।

Satyanarayan Paliwal
आरोपी सत्यनारायण पालीवाल  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI द्वारा हनीट्रैप में फंसे राजस्थान के एक व्यक्ति ने जांचकर्ताओं को बताया है कि उसने नग्न महिलाओं की तस्वीरों और गंदी बातचीत के लालच में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की हैं। जैसलमेर के लाठी निवासी 42 साल के सत्यनारायण पालीवाल को पिछले हफ्ते जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ के दौरान सत्यनारायण पालीवाल ने दावा किया कि आईएसआई की ओर से उनसे बात करने वाली महिलाएं अक्सर सीमावर्ती क्षेत्रों में सेना की आवाजाही और पोखरण फायरिंग रेंज के बारे में अधिक जानकारी के लिए न्यूड फोटोज शेयर करती हैं। आरोपी सत्यनारायण पालीवाल ने कहा कि वह लालची हो गया और ऐसी तस्वीरों और लंबी बातचीत के लिए ISI को भारतीय सेना के बारे में अधिक संवेदनशील जानकारी भेजना शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया के जरिए जुड़ा हुआ था

आरोपी ने जांचकर्ताओं को यह भी बताया कि वह सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट के जरिए इन महिलाओं के संपर्क में था। वह उसी अकाउंट का इस्तेमाल सीमा पार गोपनीय जानकारी भेजने के लिए करता था। खुफिया अधिकारियों ने कहा कि पालीवाल लंबे समय से सोशल मीडिया खातों के माध्यम से आईएसआई के संपर्क में था और महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए उसे हनीट्रैप किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि आरोपी पर कुछ समय से नजर रखी जा रही थी और जैसलमेर में हिरासत में लिए जाने पर उसके मोबाइल फोन में सेना के कई दस्तावेज पाए गए। 

आरोपी से पूछताछ जारी

उनकी गिरफ्तारी के बाद राजस्थान पुलिस ने कहा, 'जैसलमेर के रहने वाले सत्यनारायण पालीवाल को जासूसी के आरोप में सीआईडी (विशेष शाखा) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। उसने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक एजेंट के संपर्क में रहने और संवेदनशील सैन्य सूचनाओं को उसे देने की बात कबूल की है।' इस बीच आरोपी सत्यनारायण पालीवाल को जयपुर लाया गया। राजस्थान की खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ सेना भी उससे पूछताछ कर रही है। उसके भाई की पत्नी इलाके की सरपंच हैं, पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर