Corona:जयपुर के एक स्कूल में कोरोना की दस्तक, 12 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित, शिक्षा महकमे में हड़कम्प 

जयपुर समाचार
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Nov 24, 2021 | 23:53 IST

राजस्थान में एक बार फिर से कोरोना अपने पैर पसार रहा है जयपुर के जयश्री पेरीवाल स्कूल में 12 बच्चे को कोरोना हुआ था जिसने चिकित्सा और शिक्षा महकमे में हड़कम्प मचा दिया है।

corona virus
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: जयपुर के एक ही स्कूल में 12 बच्चों के एक साथ कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अभिभावकों और स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मचा हुआ है ,राजस्थान के नए स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीना का कहना है की केवल जयपुर में ही यह मामले आये हैं, वह भी स्कूल के हॉस्टल में हैं ऐसे में फिर से स्कूलों को बंद करने या कम क्षमता के साथ संचालित किये जाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव उनके पास विचाराधीन नहीं है।

मंत्री जी को कौन बताए कि विभाग भले ही नया है लेकिन बीमारी पुरानी है। यह वही बीमारी है जिसने पूरे हिन्दुस्तान को सुनसान कर दिया था और जयपुर के शमशान अटे पड़े थे।

वैसे राजस्थान में कोरोना के भी लगातार मामले बढ़ते ही जा रहे हैं, अगस्त महीने के बाद एक ही दिन में 24 घंटे पहले कोरोना के 20 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमे भी 70 फीसदी मरीज ऐसे हैं जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी है, अब तक मिले 132 संक्रमित मरीजों में 50 से ज्यादा मरीज 50 से ज्यादा की उम्र के और 22 स्कूली बच्चों में भी यह संक्रमण मिला है।

जयपुर सीएमएचओ की माने तो आने वाला समय खतरनाक 

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला के मकताबिक जल्द विभाग प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजेगा ,वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जल्द केंद्र सरकार स्कूली बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाएं। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि स्कूलों में पढाने वाले अध्यापक और स्कूली वाहनों के चालकों को वैक्सीन लगी हुई हो उधर जयपुर सीएमएचओ की माने तो आने वाला समय खतरनाक है।

बहरहाल राजस्थान में स्कूल बंद होंगे या नहीं  यह तो आने वाला समय ही बताएगा फिलहाल सौ पर्सेंट क्षमता के साथ राजस्थान में स्कूल खुले हैं, हालांकि राजस्थान सरकार बच्चों की कक्षा कम क्षमता करके ऑनलाइन पढ़ाई को एक बार फिर से बढ़ावा दे सकती है।


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर