Rajasthan:कोरोना के चलते 6 जून तक सभी स्‍कूल बंद, गहलोत सरकार का अहम फैसला

Rajasthan schools closed: ग्रीष्‍मकालीन अवकाश के दौरान शिक्षक अलर्ट मोड में रहेंगे, आपातकालीन स्थिति में जिला प्रशासन उनकी सेवाएं ले सकता है। 

Rajasthan school news
प्रतीकात्मक फोटो 

जयपुर/बीकानेर: राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना की दूसरी और घातक लहर के संक्रमण को देखते हुए स्‍कूली छात्रों की सुरक्षा में अहम कदम उठाया है। राजस्‍थान सरकार ने 22 अप्रैल से 6 जून तक प्रदेश के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। माध्‍यमिक शिक्षा राजस्‍थान के निदेशक सौरभ स्‍वामी ने बाकायदा इसका आदेश जारी कर दिया है। 

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने ट्वीट कर सरकार के इस फैसले की जानकारी दी है। लोकेश शर्मा ने ट्वीट किया- 'कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में 22 अप्रैल से 6 जून 2021 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिए है।'

10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने का भी फैसला

इससे पहले राजस्‍थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कोरोना संक्रमण के चलते 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया था। सरकार ने 8वीं, 9वीं और 11वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का भी फैसला किया था। इस साल राजस्थान बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाएं 6 मई से शुरू होनी थीं। 

राजस्‍थान से पहले दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बाद गर्मी की छुट्टियां पुननिर्धारित करने का फैसला किया था। दिल्‍ली के सभी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में गर्मी की छुट्टियां 20 अप्रैल से नौ जून तक करने का फैसला किया था। वहीं पश्चिम बंगाल में भी 20 अप्रैल से ग्रीष्‍मकालीन अवकाश करने का फैसला किया जा चुका है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर