Pulwama: आतंक पर सुरक्षाबलों का प्रहार जारी, दो आतंकवादी किए ढेर, ऑपरेशन जारी

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 31, 2021 | 10:03 IST

जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ चल रही है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है।

Two terrorists killed by Security Forces in Nagberan-Tarsar forest area, Pulwama
J&K: आतंक पर सुरक्षाबलों का प्रहार जारी, दो आतंकवादी किए ढेर (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का एक्शन जारी
  • सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो आतंकवादी किए गए ढेर

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। दरअसल सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकवादियों की तरफ से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी गई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए।

दो आतंकी ढेर

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर के नागबेरान-तारसार वनक्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और वे किसी आतंकवादी समूह से जुड़े थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है। 

आतंकवाद में कमी

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियो के खिलाफ सेना का 'ऑपरेशन ऑलआउट' जारी है। बुधवार को ही सरकार ने संसद में बताया था कि जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में आतंकी हिंसा की घटनाओं में कमी आई है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया ‘जम्मू कश्मीर में वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में आतंकी हिंसा की घटनाओं में 59 प्रतिशत की कमी आई। वर्ष 2020 में जून तक हुई आतंकी घटनाओं की तुलना में, वर्ष 2021 में जून तक आतंकी हिंसा में 32 प्रतिशत की कमी आई है।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर