पश्चिम बंगाल के हुगली में उड़ीं लॉकडाउन की धज्जियां, तकरीबन 50 लोग मस्जिद में नमाज के लिए इकट्ठा-Video

People Gather for Friday Namaz in Hooghly:कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है, बावजूद इसके पश्चिम बंगाल के हुगली में शुक्रवार की नमाज पड़ने कुछ लोग मस्जिद में जमा हो गए

Representational Image
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करते हुए करीब 50 लोग पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में एक मस्जिद में देश में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच नमाज अदा करने के लिए एकत्र हुए। हुगली के चिनसुराह में तलडांगा मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए दोपहर में करीब 50 लोग जमा हुए थे।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत इमाम को मस्जिद खाली करने को कहा। जब पुलिस ने इमाम से इस बारे में पूछताछ की, तो उन्होंने कहा कि लोगों को अपने घरों पर नमाज अदा करने के लिए कहने के बावजूद, वे अभी भी मस्जिद में आ रहे हैं।

14 अप्रैल को, केंद्र सरकार ने देश में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 3 मई तक कोरोनावायरस लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की। सरकार ने देश भर में किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

गृह मंत्रालय (MHA) ने इस सप्ताह की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के "क्रमिक कमजोर पड़ने" को यह कहते हुए आपत्ति जताई थी कि पुलिस धार्मिक सभा की अनुमति दे रही है।

मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखे अपने पत्र में यह भी कहा कि सब्जी, मछली और मटन के बाजार में कोई नियम नहीं हैं और राज्य में इन स्थानों पर सोशल डिस्टैंसिंग का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर