Sawal Public Ka: PM Modi के Central Vista Project के Inspection पर हंगामा क्यों?

अमेरिका के दौरे से लौटने बाद पीएम मोदी ने रविवार को नए संसद भवन में निर्माण कार्यों की समीक्षा की और वहां तैनात कामगारों से इसे लेकर बातचीत की। पीएम के इस दौरे को लेकर विपक्ष ने उन पर हमला बोला है।

Sawal Public Ka Why the uproar over the inspection of PM Modi's Central Vista Project?
PM Modi के Central Vista Project के Inspection पर हंगामा क्यों?  

मुख्य बातें

  • अमेरिका से लौटने के बाद पीएम ने किया था सेंट्रल विस्टा का निरीक्षण
  • पीएम के सेंट्रल विस्टा निरीक्षण पर विपक्ष हुआ हमलावर
  • ओवैसी से लेकर कांग्रेस के तमाम नेताओं ने ट्वीट कर साधा पीएम मोदी पर निशाना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट सेंट्रल विस्टा का काम तेजी से जारी है। PM Modi अमेरिका से लौटते ही चंद घंटों बाद Central Vista Project का दौरा करने करने पहुंचे | इसी को लेकर अब विपक्ष उन पर हमलावर है। क्या सीनियर और क्या जूनियर, कमोबेश पूरा विपक्ष पीएम की तस्वीर देखकर कूद पड़ा । किसी ने कहा CPDW के नियम को तोड़ दिया। किसी ने कहा सिक्योरिटी वाले को नहीं ले गए कैमरामैन ले गए।

बेवजह विरोध

सवाल पब्लिक का है कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निरीक्षण के लिए पीएम पहुंचे इसमें गलत क्या है ? कांग्रेस और विपक्ष के नेताओं को अपने देश के प्रधानमंत्री के अमेरिकी दौरे में कोई ठोस मुद्दे वाला विरोध नहीं दिखा तो विरोध करने के लिए विरोध किए जा रहे हैं । सोचिए जरा उन्हें ये लगता है कि कमला हैरिस ने मोदी के साथ वाली फोटो ट्वीट नहीं की, इससे मोदी जी की बेइज्जती हो गई। कुछ लोगों ने ये भी लिखा कि अमेरिका में स्वागत नहीं हुआ इसलिए दिल्ली में स्वागत करवा लिए।  विरोध का मुद्दा खोजिए न, किसने मना किया। लेकिन ये क्या विरोध है ? इससे तो यही समझ आता है कि यह सीधे-सीधे नफरत है। 

सवाल पब्लिक का

Q1. 71 साल की उम्र में 18 घंटे काम..विपक्ष क्यों परेशान ? 
Q2. 'कर्मयोगी मोदी' की तारीफ के बदले..तकलीफ क्यों हुई? 
Q3. मोदी जैसी मेहनत करके दिखाओ..बेकार क्यों उलझा रहे? 

नेताओं के ट्वीट

एआईएआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने तो ट्वीट करते हुए सवाल उठा दिए और कहा, ' पार्लियामेंट PMO के डोमेन में नहीं आता । वो PM स्पीकर के बिना वहां क्यों गए ? क्या स्पीकर ने इन्हें परमिशन दी थी ? ये कार्य के बंटवारे का उल्लंघन है जो संविधान का बेसिक स्ट्रक्चर है।  हो सकता है ये उनके ( PM के) अमेरिकी दौरे का JET LAG था। अमेरिका में  AM(सुबह) थी लेकिन PM (प्रधानमंत्री) यहां थे।' वहीं कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट करते हुए कहा,' मोदी जी, आपको लोगों को धन्यवाद देना चाहिए कि वे आपके ड्रामा को समझने में असफल रहे हैं । आपका हर कार्य इवेंट मैनेजमेंट है। आप यह बताने की कोशिश करते हैं कि आप सबसे मेहनती पीएम हैं कि अमेरिका से आने के बाद कैमरे के साथ सेंट्रल विस्टा पहुंचे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर