Sawal Public Ka: जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म पॉलिसी क्यों है खास,एक नजर

Sawal Public Ka: अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद जम्मू-कश्मीर विकास की नई कहानी लिख रहा है, उसी क्रम में नई फिल्म नीति का ऐलान किया गया।

Sawal Public ka, jammu kashmir new film policy, manoj sinha
जम्मू-कश्मीर ने नई फिल्म नीति का ऐलान किया 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर ने नई फिल्म नीति का ऐलान किया
  • राज्य के विकास में नई फिल्म नीति सहायक बनेगी
  • आमिर खान और राज कुमार हिरानी रहे मौजूद

Sawal Public Ka: जम्मू कश्मीर से 370 हटाए जाने के दो साल पूरे हो गए । इस मौके पर पूरे दिन जम्मू-कश्मीर में जश्न का माहौल रहा । कई जगह कश्मीरी यूथ ने तिरंगा फहराया । कश्मीर में जश्न की इन तस्वीरों की वजह है । आज 5 अगस्त है।ये वो तारीख है जब 2 साल पहले जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटा दिया गया था।इन दो सालों में बार-बार सरकार के इस फैसले पर सवाल उठाए गए..ये तक कहा गया कि घाटी में झंडा उठाने वाला कोई नहीं बचेगा।सरकार के 370 को हटाने के फैसले से हालात और बिगड़ेंगे।लेकिन हुआ इसका बिलकुल उल्टा।कश्मीर प्रगति के पथ पर बढ़ चला । 

जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति
 कश्मीर में LG मनोज सिन्हा जी ने नई फिल्म पॉलिसी का ऐलान किया । फिल्म स्टार आमिर खान इसमें स्पेशल गेस्ट के तौर पर बुलाए गए थे । दरअसल जम्मू-कश्मीर सरकार ने अब कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग के लिए बहुत सारी सहूलियत दी है । जिससे अब जम्मू-कश्मीर में फिल्मों की शूटिंग बेहद आसान होगी।  


बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए सिंगल विंडो पोर्टल

कश्मीर के प्रशासन ने इसके लिए फिल्म बनाने वालों को कई सुविधाएं भी देने का ऐलान किया है । कश्मीर में बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग के लिए अब सिंगल विंडो पोर्टल होगा ।  जिससे सभी AGENCY को शूटिंग के लिए परमिशन मिलेगी. वहीं फिल्मों की शूटिंग बिना किसी रुकावट के हो इसके लिए दो नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर