Bengal Chunav 2021: नंदीग्राम सीट से ममता ने दाखिल किया पर्चा, अधिकारी बोले-डर गईं है 'दीदी'

West Bengal Elections 2021 : हल्दिया के सब-डिविजनल ऑफिस में ममता ने जब अपना नामांकन दाखिल किया तो उस समय उनके करीब एवं भरोसेमंद सुब्रत बक्शी भी मौजूद थे।

Mamata Banerjee files nomination from Nandigram, Suvendu says Didi is scared
नंदीग्राम सीट से ममता ने दाखिल किया पर्चा।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • नंदीग्राम सीट पर सुवेंदु अधिकारी और ममता के बीच सियासी जंग तेज हुई
  • ममता के नामांकन से पहले सुवेंदु अधिकारी ने पदयात्रा निकाल अपनी ताकत दिखाई
  • इस सीट पर एक अप्रैल को होगा चुनाव, सुवेंदु ने अपना चुनावी कार्यालय खोला

हल्दिया : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट के लिए बुधवार को हल्दीग्राम में अपना नामांकन दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने से पहले उन्होंने रोड शो किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। नामांकन दाखिल करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए ममता बने कहा कि नंदीग्राम उनके लिए कोई नई जगह नहीं है। 2007 के किसान आंदोलन को याद करते हुए उन्होंने इस सीट से अपने जुड़ाव को जाहिर किया। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान यहां के लोगों ने उनका हमेशा साथ दिया। वह सिंगूर और नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया।  

हल्दिया के सब-डिविजनल ऑफिस में दाखिल किया पर्चा
हल्दिया के सब-डिविजनल ऑफिस में ममता ने जब अपना नामांकन दाखिल किया तो उस समय उनके करीब एवं भरोसेमंद सुब्रत बक्शी भी मौजूद थे। ममता के नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने एक विशाल पदयात्रा निकाली। इस मौके पर अधिकारी ने कहा कि वह कभी नंदीग्राम नहीं आईं। यहां तक कि चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद भी उन्होंने इस क्षेत्र का दौरा नहीं किया। हालांकि, वह अपने भतीजे के निर्वाचन क्षेत्र डायमंड हॉर्बर गईं। वह पांच सालों के बाद नंदीग्राम आई हैं, वह एक मौकापरस्त नेता हैं। 

अधिकारी ने ममता पर साधा निशाना
अधिकारी ने कहा, 'ममता डर गई हैं और वह डर के मारे मंत्रों का गलत उच्चारण कर रही हैं। उन्होंने पीएम मोदी को बाहरी कहा है लेकिन नंदीग्राम का कहना है कि ममता बाहरी हैं।' नंदीग्राम पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट बन गई है। इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी का मुकाबला ममता बनर्जी से है। अधिकारी ममता बनर्जी के करीबी सहयोगी रहे हैं लेकिन गत दिसंबर में वह टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। अधिकारी नंदीग्राम सीट से मौजूदा विधायक भी हैं।  

नंदीग्राम सीट पर ममता ने भाजपा को दी चुनौती
भवानीपुर सीट से विधायक ममता ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला कर भाजपा को चुनौती दी है। इस सीट पर सुवेंदु अधिकारी की अच्छी पकड़ मानी जाती है। उन्होंने खुद को नंदीग्राम की 'मिट्टी का बेटा' बताया है। इस सीट पर आने वाले दिनों में भाजपा अपने स्टार प्रचारकों की फौज उतार सकती है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर