छत्तीसगढ़ के जशपुर में लखीमपुर रिपीट, सनक या कुछ और 

छत्तीसगढ़ के जशपुर में कार चालक रौंदते हुए लोगों को निकल गया। हालांकि वो भागल नहीं पाया। बताया जा रहा है कि कार में गांजा भरा हुआ था।

Chhattisgarh, Durga Puja,jashpur, bhupesh baghel, dr raman singh
छत्तीसगढ़ के जशपुर में लखीमपुर रिपीट, सनक या कुछ और  
मुख्य बातें
  • छत्तीसगढ़ के जशपुर में कार सवार ने लोगों को कुचला, 1 की मौत, 16 घायल
  • जिस रास्ते पर यह कांड हुआ लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे
  • जशपुर कांड पर राजनीतिक हुई तेज

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव इलाके में लोग दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे थे। सब कुछ सामान्य था। लेकिन अगले पल जो कुछ हुआ वो दिल दहलाने वाला था। एक तेज रफ्तार कार लोगों को रौंदती निकल गई जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। इस कांड पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर भी चल पड़ा है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि हृदय विदारक घटना है और जो लोग जिम्मेदार होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।लेकिन छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि सच तो यह है कि राज्य में पुलिस तंत्र फेल है। आप फुटेज में देख सकते हैं कि उतने बड़े कार्यक्रम के लिए व्यवस्था कैसी थी। 

राजनीतिक आरोप- प्रत्यारोप
रायगढ़ से बीजेपी सांसद ने कहा कि जिस तरह से लोगों का कहना है कि कार में गांजा भरा हुआ था उससे आप समझ सकते हैं कि राज्य सरकार और पुलिस के संरक्षण में किस तरह से कानून को ताक पर रखकर तस्करी कराई जा रही है। जब इस तरह से तस्करों को संरक्षण मिलेगा तो क्या होगा उसे आपने देखा। वो बार बार कहती रहीं कि जिस रास्ते पर यह घटना हुई है वो तस्करों के लिए सुरक्षित रास्ता है। जब पुलिस को पहले से जानकारी थी कि इस रास्ते लोग दुर्गा विसर्जन के लिए निकलने वाले हैं तो इंतजाम क्यों नहीं किए गए। 

क्या कहते हैं जानकार
जानकार कहते हैं कि जिस इलाके में यह घटना हुई है वो तस्करी के लिए कुख्यात है। स्थानीय लोग आवाज उठाते हैं लेकिन रसूखदारों के संरक्षण में चलने वाला यह खेल निर्बाध तौर पर चलता रहता है। आज की घटना के बादल प्रशासन की तरफ से कुछ कोशिश जरूर होगी। लेकिन उस कोशिश की मियाद कितनी लंबी होगी यह देखने वाली बात होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर