Rashtravad:भारत का खलनायक, अखिलेश यादव का हीरो ? जिन्ना वाली 'आजादी' से जीतेंगे 2022!

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को पाकिस्तान के मुहम्मद अली जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी और सरदार सरदार वल्लभभाई पटेल से करते हुए कहा कि वे सभी भारत की आजादी के लिए लड़े।

akhilesh-yadav jinnah
जिन्ना के बहाने तुष्टिकरण और बांटने की राजनीति ? 

यूपी चुनाव में जिन्ना की एंट्री हो गई, अखिलेश यादव ने ये एंट्री कराई, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने देश के विभाजन के खलनायक मोहम्मद अली जिन्ना का खुलेआम महिमामंडन किया जो मोहम्मद अली जिन्ना देश को बांटने का दोषी है जो बंटवारे का विलेन था उसे अखिलेश यादव जी ने आजादी का नायक बताया,अखिलेश यादव ने जिन्ना की तुलना देश को जोड़ने वाले पटेल से की। 

सरदार पटेल की 146वीं जयंती के मौके पर हरदोई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू से की।

जिस तरीके से अखिलेश ने  जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल और नेहरू से की उस पर विवाद बढ़ गया है बीजेपी ने अखिलेश पर चौतरफा हमला बोला है।

बीजेपी ने कहा की समाजवादी पार्टी जिन्नावादी है और ऐसी पार्टी सत्ता में आई तो राम भक्तों पर गोली चलाएगी इतना ही नहीं अखिलेश के इस बयान को बीजेपी ने तालिबानी सोच बताया और देश से माफी मांगने की बात कही तो ओवैसी ने भी अखिलेश को इतिहास पढ़ लेने की नसीहत दी।

अखिलेश के बयान और उस पर सियासी संग्राम के बीच सवाल है कि- 

  • भारत का खलनायक, अखिलेश का हीरो ?
  • जिन्ना की तुलना गांधी, नेहरू, पटेल से क्यों ?
  • जिन्ना के बहाने तुष्टिकरण और बांटने की राजनीति ?
  • जिन्ना वाली 'आजादी' से जीतेंगे 2022 ?
  • जिन्ना प्रेम पर माफी मांगेंगे अखिलेश ?

इस मुद्दे पर देखिए 'राष्ट्रवाद' शो सुशांत सिन्हा के साथ-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर