Asaduddin Owaisi: गांधी-नेहरू-पटेल से जिन्‍ना की तुलना, अखिलेश यादव के बयान पर क्‍या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

Asaduddin Owaisi on Akhilesh Yadav: पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को लेकर अपने बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने उनके बयान को 'शर्मनाक' बताया है तो असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश यादव/असदुद्दीन ओवैसी
अखिलेश यादव/असदुद्दीन ओवैसी  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • अखिलेश यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए जिन्‍ना को लेकर टिप्‍पणी की थी
  • उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसे लेकर सपा प्रमुख को आड़े हाथों लिया है
  • AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी अखिलेश यादव के बयान पर प्रतिक्रिया दी है

नई दिल्‍ली : समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना को लेकर दिए गए बयान पर चौतरफा घिरते नजर आ रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और बीजेपी के नेताओं ने इसके लिए उन्‍हें आड़े हाथों लिया तो अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्लिमीन  (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इसे लेकर सपा प्रमुख पर निशाना साधा है और उन्‍हें इतिहास पढ़ने की नसीहत दे डाली।

जिन्‍ना को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने सोमवार कहा कि सपा प्रमुख को यह जान लेना चाहिए कि भारतीय मुसलमानों का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना से कोई लेना-देना नहीं है। हमारे बुजुर्गों ने पहले ही दो राष्‍ट्र सिद्धांत को खारिज करते हुए भारत को अपने देश के रूप में चुना था। 

ओवैसी का सपा प्रमुख पर तंज

सपा प्रमुख पर तंज करते हुए AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने कहा, 'अगर अखिलेश यादव को लगता है कि ऐसे बयानों से वह समाज के एक तबके के लोगों को खुश कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि वह गलत हैं। जो भी उन्‍हें ऐसी सलाह देता है, सपा प्रमुख को चाहिए कि वह उन्‍हें बदल दें। उन्‍हें थोड़ा इतिहास भी पढ़ना चाहिए।'

ओवैसी की यह टिप्‍पणी अखिलेश यादव के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्‍होंने रविवार को कहा था कि सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना ने एक ही जगह से पढ़ाई की थी, वे बैरिस्टर बने और हिन्‍दुस्‍तान को आजादी दिलाई। वह हरदोई में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। रविवार (31 अक्‍टूबर) को सरदार पटेल की 146वीं जयंती थी।

CM योगी ने साधा निशाना

अखिलेश यादव के इस बयान को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी उन पर निशाना साधा है। उन्‍होंने सपा प्रमुख के बयान को 'शर्मनाक' करार देते हुए कहा कि यह 'तालिबानी मानसिकता' को दर्शाता है, जो देश को बांटने वाली सोच है। इसे कभी स्‍वीकार नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सरदार पटेल ने जहां देश को एकजुट किया, वहीं जिन्‍ना विभाजनकारी सोच रखते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर