Rashtravad : कोविड टीकाकरण के क्षेत्र में देश ने रचा इतिहास...100 करोड़ वैक्सीनेशन पर विपक्ष को क्यों टेंशन?

देश ने कोरोना से जंग में एक कीर्तिमान हासिल कर लिया है। टीकाकरण में भारत ने 100 करोड़ का महाशतक लगा लिया है। देश-विदेश से भारत की तारीफ की जा रही है, पर आज विपक्ष के मुंह पर ताला क्यों हैं? देख‍िये Times Now नवभारत का खास शो Rashtravad

Rashtravad : कोविड टीकाकरण के क्षेत्र में देश ने रचा इतिहास...100 करोड़ वैक्सीनेशन पर विपक्ष को क्यों टेंशन?
Rashtravad : कोविड टीकाकरण के क्षेत्र में देश ने रचा इतिहास...100 करोड़ वैक्सीनेशन पर विपक्ष को क्यों टेंशन? 

देश जिस वक्‍त गर्व का लम्‍हा जी रहा है। कोरोना वैक्‍सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ को पार कर चुका है। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में इसे ऐतिहासिक बताया जा रहा है। दुनियाभर से भारत को बधाई मिल रही है। लेकिन विपक्ष इसे प्रपंच व स्‍वांग बता रहा है। कांग्रेस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर इस पर सवाल उठाए कि आखिर भारत बायोटेक निर्मित कोवैक्‍सीन को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) से मंजूरी क्‍यों नहीं मिल पा रही है? कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'जश्‍न मनाने से जख्‍म नहीं भरेगा।'

विपक्ष के इन आरोपों के बीच 100 करोड़ टीके लगने के साथ देशभर में जश्न मनाया गया। हेल्थ वर्क्स ने इस उपलब्धि पर मिठाइयां बांटी। प्रधानमंत्री मोदी खुद RML अस्पताल पहुंचे। हेल्थ वर्क्स का धन्यवाद अदा किया। लोगों से मिले। देशभर में वैक्सीनेशन मिशन की तारीफ हुई। देश ही नहीं दुनिया ने भी भारत के इस कदम की सराहना की। दुनिया के कई देशों के साथ साथ WHO ने भी मोदी सरकार की तारीफ की। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि ये हर किसी नागरिक की उपलब्धि है। पीएम ने कहा कि सभी का खुले मन से आभार व्यक्त करता हूं।

देशभर में केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ साथ हेल्थ सेकटर्स से जुड़े लोगों ने पीएम मोदी का धन्यवाद अदा किया। वैक्सीनेशन के आंकड़े को सौ करोड़ पार पहुंचने को बड़ी उपलब्धि बताया। लेकिन विपक्ष जो पहले वैक्सीनेशन पर भ्रम फैलाता रहा, अफवाह फैलाता रहा, आज 100 करोड़ के आंकड़े को पार होने के बाद भी इस उपल्बिध पर दो शब्द नहीं बोल पाया। विपक्ष के किसी भी बड़े नेता के मुंह से पीएम मोदी की तारीफ में दो शब्द नहीं निकले। लेकिन विपक्ष ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला जरूर बोला। 

दुनिया ने भी माना कि वैक्सीनेशन के क्षेत्र में भारत ने इतिहास रचा है। लेकिन विपक्ष इस पर भी सवाल कर रहा है। जब पीएम मोदी वैक्सीनेशन पर जी जान से काम कर रहे थे तब विपक्षी नेता जो वैक्सीनेशन के नाम पर सरकार को कोसते रहे वो आज कह रहे हैं कि इसका क्रेडिट एक शख्स नहीं ले सकता।

इतना ही नहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा का ये बयान भी देखिए। वो कह रहे हैं कि सरकार को श्रेय देना उन लाखों परिवारों का अपमान है जो कोविड कुप्रबंधन के बाद के प्रभावों और दुष्प्रभावों से पीड़ित हैं और अभी भी पीड़ित हैं। क्रेडिट लेने से पहले पीएम को उन परिवारों से माफी मांगनी चाहिए। श्रेय वैज्ञानिकों और चिकित्सा बिरादरी को है। सरकार की ओर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को करारा जवाब दिया। राष्‍ट्रवाद में आज इसी मसले पर चर्चा हुई। देखिये पूरी रिपोर्ट।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर