[Video] गाजियाबाद और फिरोजाबाद में कोरोना मरीजों के साथ ऐसा व्यवहार,सामने आया ये वीडियो

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 24, 2020 | 13:28 IST

Horrific visuals of Ghaziabad Quarantine facility: कोरोना से निपटने में सरकार के साथ हेल्थ वर्कर्स और डॉक्टर्स पूरे प्रयास कर रहे हैं लेकिन कहीं-कहीं पर उनकी उपेक्षा के मामले भी सामने आ रहे हैं।

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: देश के साथ दुनिया के तमाम देश कोरोनो माहामारी का संकट से जूझ रही है, ऐसा नहीं कि सरकार ने इससे निपटने में कोई कसर बाकी रख रखी है, वो तो काफी प्रयास कर रही है लेकिन कहीं-कहीं से कुछ गैरजिम्मेदराना व्यवहार के मामले भी सामने आ रहे हैं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक कोरोना पेशेंट जमीन पर पड़ा है और उसकी केयर नहीं हो रही है।

गाजियाबाद से आए मेडिकल उदासीनता के एक चौंकाने वाले मामले में जिसका एक वीडियो शूट किया गया है उसमें एक कोरोना पेशेंट फर्श पर पड़ा हुआ दिखाता है और कोई भी उसे देखने वाला नहीं है, इस मामले में मेडिकल लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

वहीं यूपी के ही फिरोजाबाद में भी एक वायरल वीडियो में डॉक्टरों की अनुपस्थिति में कोरोना मरीजों को आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलते दिखाया गया है। फिरोजाबाद जिला अस्पताल में संगरोध की सुविधा (Quarantine) में रहने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों  द्वारा सामूहिक रूप से बनाए गए वीडियो में वार्ड में डॉक्टर गायब हैं।

वीडियो बनाने वाले मरीज का दावा है कि वार्ड में भर्ती मरीजों में से एक को सांस लेने में परेशानी हो रही है और तत्काल एक डॉक्टर को देखने की जरूरत है लेकिन कोरोना वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद सभी डॉक्टर अनुपस्थित हैं।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने हालांकि वीडियो पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि अस्पताल और उसके कर्मचारी पूरी तरह से मरीजों की सेवा के लिए समर्पित हैं और किसी को भी डॉक्टरों परअविश्वास करने की आवश्यकता नहीं है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर