Delhi Rains: दिल्ली में फिर हो रही है झमाझम बारिश, जलभराव के बाद तालाब में तब्दील हुई सड़कें

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 02, 2021 | 10:09 IST

Rains in Delhi: दिल्ली एनसीआऱ में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण आज भी राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया और सड़के तालाब सी नजर आ रही हैं।

Heavy rainfall continues in Delhi NCR, Several roads waterlogged in the Ring road area as the national capital
दिल्ली में फिर हो रही है झमाझम बारिश, सडकें बनीं तालाब  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • दिल्ली- एनसीआर में आज भी हो रही है जमकर बारिश
  • भारी बारिश के बाद राजधानी के रिंग रोड में कई जगहों पर भरा पानी
  • दिल्ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद में भी जमकर बरस रहे हैं बादल

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले दो दिनों से चल रहा बारिश का सिलसिला आज भी जारी है। गुरुवार सुबह से ही एनसीआर के अधिकांश इलाकों में तेज बारिश हो रही है जिस कारण कई इलाकों में जलभराव  हो गया है और लोगों को दफ्तर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले बुधवार को भारी बारिश के बाद दिल्ली की सड़के जलमग्न नजर आई थीं और लुटियन दिल्ली जैसे इलाकों की सड़क भी तालाब जैसी नजर आई थीं। आज भी राजधानी के रिंग रोड़ के अधिकांश इलाके जलमग्न नजर आ रहे हैं और इससे ट्रैफिक जाम की भी संभावना बढ़ गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का अलर्ट

 भारी बारिश के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के बाद आजाद मार्केट अंडरपास (दोनों कैरिजवे) में  जलभराव हो गया जिस कारण यहां कारण यहां यातायात आवाजाही बंद है। यातायात आवाजाही बाधित होने के अलावा भारी बारिश से निचले इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। गुरुवार सुबह बारिश इतनी तेज थी कि उससे सड़कों पर दृश्यता भी कम हो गयी और यातायात विभाग को यात्रियों के लिए अपनी गाड़ियों की हेडलाइट जलानी पड़ी।

मौसम विभाग का अलर्ट

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) पहले ही सितंबर माह के दौरान सामान्य से अधिक बारिश होने की भविष्यवाणी कर चुका है। बुधवार सुबह भारी बारिश के बाद दिल्ली के मिंटो रोड रेलवे अंडरपास समेत शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया था और कई जगह जाम की वजह से यातायात प्रभावित रहा जबकि कई निचले इलाके जलमग्न हो गए। दिल्ली में बुधवार को कम से कम 12 वर्षों में सितंबर में एक दिन में सबसे अधिक बारिश हुई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर