Punjab : कोरोना टीका 400 रु. में खरीदकर 1060 में बेच रही पंजाब सरकार, सुखबीर बादल का गंभीर आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार यदि वैक्सीन की कीमत में सुधार नहीं करती अथवा मुफ्त में लोगों को टीका नहीं लगाती तो वह उसके खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे।

Akali Dal alleges Punjab Govt selling corona vaccines to private sector at high price
सुखबीर बादल का पंजाब सरकार पर आरोप।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बादल का आरोप-कोरोना टीका 400 रु. में खरीदकर उसे 1060 रु में बेच रही पंजाब सरकार
  • बादल ने कहा कि सरकार यदि लोगों को मुफ्त में टीका नहीं लगाती तो वह हाई कोर्ट जाएंगे
  • सुखबीर सिंह बादल ने मामले में आम आदमी पार्टी की चुप्पी पर सवाल उठाए

नई दिल्ली : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बादल का आरोप है कि अमरिंदर सरकार निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन बेच रही है। शिअद नेता ने कहा कि पंजाब सरकार को कोरोना वैक्सीन की एक डोज 400 रुपए में मिली है और इसे वह 1060 रुपए में निजी अस्पतालों को बेच रही है। जबकि निजी अस्पताल ऊंची कीमत वसूलकर लोगों को टीके लगा रहे हैं। 

बादल ने कहा-हमारी सरकार बनने पर जांच होगी
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार यदि वैक्सीन की कीमत में सुधार नहीं करती अथवा मुफ्त में लोगों को टीका नहीं लगाती तो वह उसके खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे। टीकाकरण पर आम आदमी पार्टी की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बादल ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार यदि बनती है तो इस मामले की जांच की जाएगी। बता दें कि शिअद नेता ने ये आरोप ऐसे समय लगाए हैं जब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पंजाब सरकार अपनी खरीद से चार गुना कीमत पर टीकों को बेच रही है। ठाकुर ने टीकों की बिक्री पर पंजाब सरकार पर पारदर्शिता एवं जवाबदेही न रखने का आरोप लगाया।   

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर