10 मिनट के अंदर 62 साल की महिला को दीं वैक्सीन की 2 डोज, हैरान करता है मामला

देश
Updated May 22, 2021 | 17:24 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

महाराष्ट्र के गोंदिया में ऐसी लापरवाही सामने आई है कि यहां एक 62 साल की महिला को 10 मिनट के अंतराल पर वैक्सीन की दो डोज दे दी गईं।

gondia woman
महिला ने अपनी बांह पर दो निशान भी दिखाए 

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गोंदिया जिले की महिला ने आरोप लगाया है कि उसे 10 मिनट के अंतराल में टीके की दो खुराक दी गई हैं। उसकी बांह पर दो एंड्री पॉइंट भी देखे जा सकते हैं। महिला ने वैक्सीन सेंटर और स्टाफ को जिम्मेदार ठहराते हुए ये निशान दिखाए। हालांकि 62 साल की ये महिला ठीक है। डॉक्टर दावा कर रहे हैं कि उनके पास केवल 50 खुराकें थीं, और यह संभावना नहीं है कि किसी को अतिरिक्त टीका शॉट मिल सकता है। ये बेहद लापरवाही का मामला हैं। एक तो पहले से ही टीकों की कमी है, और इस प्रकार की लापरवाही नागरिकों को ही नुकसान पहुंचाने वाली है।

देश में अभी दो वैक्सीन दी जा रही हैं। कोवैक्सीन की दोनों डोज के बीच 28 दिन का अंतराल होना चाहिए, जबकि कोविशील्ड की दोनों खुराकों के बीच 12-16 सप्ताह का अंतराल होना चाहिए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर