Who is Saayoni Ghosh:जानें कौन हैं सायोनी घोष जिनकी त्रिपुरा में गिरफ्तारी के बाद टीएमसी में मचा है हंगामा

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 22, 2021 | 21:13 IST

पश्चिम बंगाल की तृणमूल युवा कांग्रेस नेता सायोनी घोष को त्र‍िपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सायोनी ने मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देब की सभा को बाध‍ित किया, धमकी दी और 'खेला होबे' के नारे लगाए।

Saayoni Ghosh_TMC
सायोनी घोष बंगाली फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं, वह एक गायिका और राजनीतिज्ञ भी हैं 

सायोनी घोष (Saayoni Ghosh) की गिरफ्तारी से नाराज टीएमसी के 12 सांसदों का प्रतिनिध‍िमंडल दिल्‍ली पहुंचा और त्रिपुरा में पुलिस की बर्बरता की श‍िकायत करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा था, टीएमसी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और त्रिपुरा में पुलिस पर हिंसा का आरोप लगाया।

गृह मंत्रालय के बाहर सोमवार की सुबह से धरने पर बैठे सांसदों को दोपहर में शाह से मिलने का समय दिया गया।प्रतिनिधिमंडल में सुखेंदु शेखर रॉय, शांतनु सेन, कल्याण बनर्जी, डेरेक ओ ब्रायन, माला रॉय और 11 अन्य सांसद शामिल थे।दिल्ली पहुंच रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की योजना है।

त्रिपुरा पुलिस ने रविवार को तृणमूल कांग्रेस की नेता सायोनी घोष को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने शनिवार रात 'खेला होबे' के नारे लगा कर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की एक बैठक को कथित रूप से बाधित कर दिया था।

कौन हैं सायोनी घोष, कैसा रहा है उनका सफर

27 जनवरी, 1993 को कोलकाता में जन्‍मीं सायोनी घोष ने बंगाली फिल्‍मों और धारावाहिकों से अपनी पहचान बनाई। सायोनी घोष बंगाली फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं वह एक गायिका और राजनीतिज्ञ भी हैं। उनके अभिनय की शुरुआत एक टेलीफिल्म इच्छे दाना के साथ हुई थी, और बड़े पर्दे पर उनकी पहली उपस्थिति फिल्म नोटोबोर नॉटआउट में एक छोटी भूमिका के साथ थी। 

उन्होंने राज चक्रवर्ती की शोत्रु में कुछ अनुभवी अभिनेताओं के साथ स्क्रीन साझा की, और बाद में राज चक्रवर्ती के दैनिक धारावाहिक प्रोलॉय आशे में एक लापरवाह पत्रकार की भूमिका निभाई।  उन्होंने कनामाची, अंतराल, एकला चोलो, बिटनून, मेयर बाय, राजकाहिनी फिल्मों में मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं।

सायोनी घोष जनवरी 2021 में सुर्खियों में आईं

जनवरी 2021 में तथागत रॉय द्वारा हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद वह सुर्खियों में आईं।  2021 के मार्च में, उन्हें 2021 पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव में आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के लिए अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार घोषित किया गया था। लेकिन, वह भाजपा के उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल से हार गईं थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर