Munawar Faruqui: किसी के लिए 'चिल्लर' कॉमेडियन तो किसी के लिए गुदगुदाने वाला शख्स, कंगना के शो के विजेता का विवादों से है पुराना नाता

देश
शिशुपाल कुमार
शिशुपाल कुमार | Principal Correspondent
Updated Aug 27, 2022 | 19:37 IST

मुनव्वर फारूकी के हाल के सभी शो पर कैंसिल होने का खतरा मंडराता रहा है। दर्जनों शो तो कैंसिल हो चुके हैं।

Munawar Faruqui, controversial comedians
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • मुनव्वर फारूकी के कई शो हो चुके हैं कैंसिल
  • दिल्ली वाला शो भी हो गया है कैंसिल
  • जीत चुके हैं एक टीवी शो, कई में आने की है खबरें

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी एक बार फिर से विवादों में है। हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक उनके शो को लेकर तनाव बना हुआ है। हैदराबाद में तो जैसे-तैसे शो हो भी गया, दिल्ली में तो मिली हुई परमीशन भी कैंसिल कर दी गई है। पिछले कुछ महीनों में उनके कई शहरों में शो कैंसिल हो चुके हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने हिन्दुओं के देवी-देवताओं का अपमान किया है।

गुजरात में हुआ था जन्म

मुनव्वर फारूकी का जन्म गुजरात के जूनागढ़ में 1992 में हुआ था। उनके पिता एक ड्राइवर थे। 2002 के गुजरात दंगों में उनका घर तबाह हो गया था। 16 साल की उम्र में उनकी मां ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनका परिवार मुंबई चला आया। 2008 में उनके पिता बीमार पड़े और घर की जिम्मेदारी मुनव्वर पर आ गई। शुरूआत में कुछ काम किया फिर कॉमेडी की तरफ आ गए।

विवाद हुआ यहां से शुरू

मुनव्वर जब कॉमेडी में आए तो उन्होंने 2020 में एक वीडियो बनाया था। ये राजनीति और धर्म पर आधारित था। इसी को लेकर विवाद हुआ। हिन्दुवादी संगठनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने देवी-देवताओं का अपमान किया है, मजाक उड़ाया है। इस समय मुनव्वर ने माफी मांग ली, लेकिन विवाद नहीं थमा।

जेल भी जाना पड़ा 

मुनव्वर को दो जनवरी 2021 को चार अन्य लोगों के साथ एक स्टैंड-अप शो के दौरान हिंदू देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 35 दिनों बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी।

कंगना के शो में जलवा

मुनव्वर फारूकी, कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए गए रियलिटी शो लॉक अप में विजयी हो चुके हैं। इसी शो में उनकी शादी होने की बात सामने आई थी। मुनव्वर शादी शुदा है और उनका एक बच्चा भी है। 

चिल्लर कॉमेडियन का तमगा

तेलंगाना के पूर्व भाजपा विधायक टी राजा मुनव्वर फारूकी को चिल्लर कॉमेडियन का तमगा दे चुके हैं। हालांकि मुनव्वर की फॉलोइंग लाखो में है और उनके शो देखने के लिए सैकड़ों लोग जाते हैं। 

ये भी पढ़ें- ऊर्फी जावेद ने मुनव्वर फारूकी से किया अपने प्यार का इजहार, बोलीं- अपनी गर्लफ्रेंड को छोड़ दो 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर