BJP का शासन हिटलर और स्टालिन से भी बदतर है: ममता बनर्जी

देश
भाषा
Updated May 23, 2022 | 23:49 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है । ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि एजेंसियों का इस्तेमाल कर वह राज्य के मामलों में दखल दे रही है।

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी   |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है।

बनर्जी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि भाजपा का शासन एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। वह देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है। वहां तुगलकी शासन लागू है। 

ममता ने कहा कि एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की इजाजत दी जानी चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर