लगातार बारिश से गुरुग्राम के कई इलाकों में जल-जमाव, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम

हरियाणा के गुरुग्राम में लगातार कई घंटों तक बारिश होने से शहर के कई इलाकों में जलजमाव से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। जिसका असर यातायात पर पड़ा है। दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर भीषण जाम लग गया है।

Water logging in many areas of Gurugram due to incessant rains, heavy traffic jam on Delhi-Gurugram Expressway
दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक 
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।
  • गुरुग्राम जिले में शाम 5 बजे तक 395 मिमी बारिश दर्ज की गई।
  • कई इलाकों में वाहनों की आवाजाही मुश्किल हो गई।

गुरुग्राम : गुरुग्राम में गुरुवार को 6 घंटे से अधिक बारिश के कारण कई हिस्सों और क्षेत्रों में भारी जलजमाव और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। उधर दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया। जिला प्रशासन के अनुसार, गुरुग्राम जिले में शाम 5 बजे तक 395 मिमी बारिश दर्ज की गई। निवासियों को असहाय देखा गया, जबकि गुरुग्राम के कई इलाके नदी की तरह दिखने लगे थे। कई हिस्सों में वाहनों की आवाजाही मुश्किल हो रही थी।

निवासियों ने अपनी पीड़ा का वर्णन करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और अधिकारियों को दोषी ठहराया। उन्होंने जल-जमाव और ट्रैफिक जाम की तस्वीरें भी पोस्ट कीं। हीरो होंडा चौक के पास 6 किमी से अधिक लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया। हालांकि अधिकारियों ने दावा किया कि जलजमाव को दूर करने के प्रयास जारी हैं।

मेफील्ड गार्डन, बसई चौक, एआईटी चौक, एटलस चौक, सीआरपीएफ चौक और सेक्टर 10-ए के पास जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। गुरुवार की सुबह बारिश शुरू होने के तुरंत बाद शहर भर में 1,000 से अधिक यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। एसीपी ट्रैफिक ने कहा कि  गुरुग्राम के बड़े हिस्सों में अब तक वाहनों का प्रवाह सुचारू है, हालांकि कुछ स्थानों पर वाहन धीरे-धीरे चल रहे हैं। हमारे यातायात कर्मियों को बारिश और यातायात प्रवाह सामान्य होने तक अपने कर्तव्यों को जारी रखने के लिए निर्देशित किया गया है। वाहनों के जाम होने की कोई सूचना नहीं है। 

बारिश दोपहर करीब 12.15 बजे शुरू हुई। गुरुवार को शाम 5 बजे तक तेज बारिश में बदल गई। जलभराव के कारण दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे हाईवे पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। औसतन 3 फीट पानी में शहर का करीब 70 फीसदी हिस्सा डूब गया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर