कर्फ्यू के उल्लंघन पर लोगों की पिटाई, वीके सिंह बोले-पुलिस मुर्खों को अनुशासित कर रही है 

देश
Updated Mar 26, 2020 | 13:23 IST

कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों की घोषणा की है। गत बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन था। पीएम ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है।

 VK Singh reacts on police thrashing people over violation of curfew
कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों पर पुलिस ने दिखाई है सख्ती। 

मुख्य बातें

  • देश में 21 दिनों तक जारी रहेगा लॉकडाउन, इस दौरान जरूरी वस्तुएं लोगों को मिलेंगी
  • पीएम मोदी ने लोगों से की है घर में रहने की अपील, कई जगहों पर हुआ है कर्फ्यू का उल्लंघन
  • कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त हुई है पुलिस, कई जगहों पर हुई है पिटाई

नई दिल्ली : देश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों की पिटाई होने पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। वीके सिंह ने गुरुवा को कहा कि लोगों की पिटाई करना गलत है। केंद्रीय मंत्री ने पुलिस को सलाह दी है कि ऐसे लोगों से निपटते समय ग्लव्स पहनना न भूलें क्योंकि बिना ग्लव्स के वे अपनी जान जोखिम में डाल सकते हैं। बता दें कि हाल के दिनों में देश भर से ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं जिनमें कर्फ्यू एवं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के साथ पुलिस सख्ती के साथ पेश आई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'पुलिस जिस तरह से कर्फ्यू तोड़ रहे लोगों को मार रही है उसके वीडियो मैंने देखे। काफी गलत है। सब पुलिस कर्मियों से निवेदन है कि हाथ में ग्लव्स पहनना न भूलें। आप अपनी जान जोखिम में डालकर कुछ मूर्खों को अनुशासित कर रहे हैं। धन्यवाद!' बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों की घोषणा की है। गत बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन था। पीएम ने लॉकडाउन के दौरान लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है।


पीएम ने 24 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलकर वे  खुद को और अपने परिवार को जोखिम में डाल सकते हैं। पीएम ने लोगों से घर की 'लक्ष्मण' रेखा न लांघने की अपील की। पीएम की सलाह के बावजूद देश भर में कई जगहों पर लोग सड़कों पर घूमते पाए गए जिनका सामना पुलिस से हुआ। पुलिस ने सड़क पर घूमने वाले लोगों की पिटाई की और उन्हें वापस घर भेजा। 

गत 22 मार्च को पुणे में सड़क पर घूम रहे लोगों से पुलिस ने उठक-बैठक कराई। गोवा में एक मोटरसाइकिल कर्मी को पीटे जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। पंजाब में पुलिस ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 111 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि 232 एफआईआर दर्ज हुई है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे राज्य में कर्फ्यू की घोषणा की है।

कोरोना वायरस की चपेट में पूरी दुनिया आ चुकी है। चीन से फैलने वाले इस वायरस की गति वहां तो धीमी पड़ गई है लेकिन दुनिया के बाकी देश अब इस वायरस के कहर से कराहने लगे हैं। पूरी दुनिया इस प्रकोप के खिलाफ लड़ाई में जुटी है। अमेरिका और यूरोप के ज्यादातर देश बुरी तरह से इस वायरस के चंगुल में फंस गए हैं। इस वायरस से दुनिया भर में 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है जबकि भारत में इसके संक्रमण से अभी तक 13 लोगों की जान जा चुकी है। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...