Coronavirus UP News, 26th March: नोएडा सेक्टर 150 में एक अपार्टमेंट और सेक्टर 135 में एक होटल 28 मार्च तक सील

देश
Updated Mar 26, 2020 | 12:21 IST

UP Coronavirus Latest News, 25 March 2020: पूरे देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 600 के पार चली गई है। यूपी में चार और मामले दर्ज किए गए हैं।

Lucknow, Noida, Agra, Gautambudh Nagar Coronavirus News in Hindi
यूपी में कोरोना के चार और मामले सामने आए 

मुख्य बातें

  • यूपी में फिलहाल कोरोना के अब तक 38 केस, 24 घंटे में कोई नया केस नहीं
  • नोएडा से सबसे ज्यादा मामले सामने आए
  • यूपी में 14 अ्प्रैल तक लॉकडाउन

लखनऊ/Coronavirus News UP:  कोरोना को काबू में करने के लिए यूपी सरकार ने पान-गुटखा की दुकानों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। लेकिन चार और मामलों के सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 42 हो गई है। यूपी सरकार का कहना है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिन लोगों के पास खाने पीने के सामान की कमी है उसके लिए भी खास इंतजाम किया जा रहा है। 

Coronavirus UP News

नोएडा में एक अपार्टमेंट और एक होटल 28 मार्च तक सील
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने सेक्टर 150 स्थित एस गोल्फशायर अपार्टमेंट और सेक्टर 135 स्थित होटल सैंडल को 28 मार्च सुबह 10 बजे तक सील करने का आदेश दिया है। इस इलाके में कोरोना संक्रमण के कुछ मामले सामने आए थे। 


सोशल डिस्टेंसिंग की मिशाल पेश करे सीएम योगी आदित्यनाथ
कोरोना के संकट से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक की खासियत थी कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर संदेश देने की कोशिश की गई। हर एक कुर्सी के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी के मानक को पूरा किया गया।


यूपी में कोरोना के चार और मामले
लखनऊ में कोरोना के चार और केस सामने आने के बाद अब कुल संख्या 42 हो गई है। केजीएमसी के मुताबिक एक 21 साल की महिला संक्रमित है इनके पिता कोरोना के पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा 32 वर्ष का एक युवक,33 साल की महिला और एक युवक कोरोना का शिकार है।


नोएडा में सबसे ज्यादा मामले सामने आए
अगर बात नोएडा की करें तो यहां पर सबसे ज्यादा 11 मामले दर्ज किए गए हैं। ताजा मामला सेक्टर 137 से आया था। इसके साथ ही केजीएमसी के डॉक्टरों ने पीलीभीत में एक शख्स में कोरोना की पुष्टि की थी। उसके बारे में डॉक्टरों ने बताया कि वो उसकी कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं थी। वो सीधे सीधे कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आया था। 

नोएडा में सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा
लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है। यूपी के अलग अलग हिस्सों में लोग पीएम की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील पर अमल करते हुए नजर रहे हैं। यह नोएडा की तस्वीर है जिसमें आप खुद देख सकते हैं कि लोगों को लगने लगा है कि एक मीटर या डेढ़ मीटर की दूरी ही इस संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय है। 


कहीं यह लापरवाही पड़ न जाए भारी
मक्का से आए कुछ लोगों ने क्वारंटाइन स्टैंप को मिटा दिया है। पीलीभीत के अमरिया तहसील के करीब आधे दर्जन गांवों से 37 लोग कुछ दिनों पहले उमरा करने गए थे। 25 लोग एक ही गांव हरार्पुर के थे। मक्का से मुंबई होते हुए बीते 19 मार्च को सभी घर वापस लौटे थे। मुंबई एयरपोर्ट पर सभी के हाथों पर क्वारंटाइन की मुहर लगा गई थी। मगर, साथ लाए विदेशी परफ्यूम से उन्होंने स्टैंप को इस कदर मिटा दिया कि किसी को पता न चले।


 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...