तीरथ सिंह रावत की पत्नी ने 'फटी जींस' बयान का बचाव किया, कहा-बात को पूरे संदर्भ में नहीं देखा गया  

'Ripped Jeans' Remark : मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान रावत ने 'फटी जींस' पहनने के लिए महिलाओं की आलोचना की। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ऐसी महिलाएं समाज और अपने बच्चों को क्या शिक्षा देंगी।

Uttarakhand Chief Minister Tirath Singh Rawat Wife Defends
तीरथ सिंह रावत की पत्नी ने 'फटी जींस' बयान का बचाव किया। 

मुख्य बातें

  • गत मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत ने दिया विवादित बयान
  • 'फटी जींस' पर बयान देकर विपक्ष के निशाने पर आ गए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
  • रावत ने कहा कि ऐसी महिलाएं अपने बच्चों और समाज को क्या शिक्षा देंगी

देहरादून : 'फटी जींस' बयान देकर विपक्ष एवं अन्य लोगों के निशाने पर आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बचाव उनकी पत्नी ने किया। रावत की पत्नी रश्मि त्यागी ने कहा है कि उनके पति के बयान को पूरे संदर्भ के साथ जोड़कर नहीं देखा गया। अपने एक वीडियो संदेश में त्यागी ने कहा कि जिस संदर्भ में रावत ने यह बयान दिया उस पूरे संदर्भ के बारे में बात नहीं की जा रही है। 

रश्मि ने कहा-रावत ने सांस्कृतिक विरासत बचाने की बात कही
रश्मि ने कहा, 'तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देश के समाज में निर्माण में महिला का योगदान अनूठा है। ऐसे में हमारे देश की महिलाओं की यह जिम्मेदारी है कि वे हमारी सांस्कृतिक विरासत, हमारी पहचान और परंपराओं को बचाएं।' मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान रावत ने 'फटी जींस' पहनने के लिए महिलाओं की आलोचना की। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ऐसी महिलाएं समाज और अपने बच्चों को क्या शिक्षा देंगी। 

बयान के बाद विपक्ष के निशाने पर आए रावत
अपने इस बयान के बाद उत्तराखंड के सीएम विपक्ष के निशाने पर आ गए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि रावत के बयान से उन्हें हैरानी हुई। उत्तराखंड के कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने रावत के बयान को 'शर्मनाक' बताया और कहा कि इस बयान के लिए उन्हें महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए। हालांकि, उत्तर प्रदेश के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने रावत के बयान का बचाव किाय। सिंह ने कहा कि पुरुष और महिलाओं दोनों को 'मर्यादित कपड़े' पहनने चाहिए। खासकर महिलाएं और बेटियां जो कि एक परिवार की 'इज्जत' होती हैं, उन्हें मर्यादित आचरण करना चाहिए।

टीएमसी सांसद महुआ ने बोला हमला
तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी रावत पर हमला बोला। टीएमसी सांसद ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि 'सीएम साहब जब आपको देखा तो ऊपर, नीचे, आगे, पीछे हमें सिर्फ बेशर्म बेहुदा आदमी दिखता है। स्टेट चलाते हो और दिमाग फटे दिखते हैं।' 

एक कार्यक्रम में दिया बयान
गत 10 मार्च को रावत 'फटी जींस' वाला बयान देकर सुर्खियों में आ गए। दरअसल, देहरादून में मंगलवार को उत्तराखंड राज्य आयोग की तरफ से बच्चों के अधिकारों पर एक वर्कशाप का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विमान में 'एनजीओ चलाने वाली एक महिला को फटी जींस में देखकर वह चौंक गए।' रावत ने कहा कि उन्होंने सोचा कि यह महिला समाज के लिए कौन सा उदाहरण पेश कर रही है। 


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर