Uttar Pradesh: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- दंगा कराने वाले कभी नहीं कर सकते तिरंगे का सम्मान

Uttar Pradesh: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि सपा सरकार की सोच ही भाई, भतीजावाद और जातिवाद तक सीमित थी। सपा सरकार में रोजाना दंगे होते थे जबकि बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था की देशभर में दुहाई दी जा रही है।

Uttar Pradesh Deputy CM Brajesh Pathak attacks Akhilesh Yadav says rioters can never respect the tricolor
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का अखिलेश यादव पर हमला। (File Photo)   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अखिलेश यादव पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का हमला
  • दंगा कराने वाले कभी नहीं कर सकते तिरंगे का सम्मान- ब्रजेश पाठक
  • सपा सरकार में रोजाना होते थे दंगे- ब्रजेश पाठक

Uttar Pradesh: यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि दंगा कराने वाले कभी तिरंगे का सम्मान नहीं कर सकते। बांटने का काम तो अखिलेश यादव ने किया है, जो कुनबा कभी सपा की ताकत था, आज वही सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है। उनकी इसी मानसिकता की वजह से आज सपा डूबती नैया बन गई है।

ब्रजेश पाठक का अखिलेश यादव पर हमला

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने सैफई को ही पूरा प्रदेश समझ लिया था, तभी तो प्रदेश के विकास के बजाय वह सिर्फ सैफई तक ही सीमित थे। मेरी उन्हें सलाह है कि रात में सपने देखने के बजाय दिन में देखना शुरू करें। सपा मुखिया ने डिफेंस कारिडोर और गोरखपुर के खाद कारखाना सहित दर्जनों प्रोजेक्ट सपने में ही पूरे कर दिए थे, इसीलिए उन्हें दिन में भी ऐसा ही लगता है। 

यूपी में ट्रांसफर पोस्टिंग में खेल, मामला पहुंचा दिल्ली दरबार, अमित शाह से मिलेंगे जितिन प्रसाद

सपा सरकार में रोजाना होते थे दंगे: ब्रजेश पाठक

उन्होंने कहा कि सपा सरकार की सोच ही भाई, भतीजावाद और जातिवाद तक सीमित थी। सपा सरकार में रोजाना दंगे होते थे जबकि बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था की देशभर में दुहाई दी जा रही है। योगी मॉडल दूसरे प्रदेश अपने प्रदेशों में लागू कर रहे हैं। दलितों, पिछड़ों और मुसलिमों के लिए जितना काम योगी सरकार ने किया है, उतना पिछली किसी सरकार ने नहीं किया होगा। सपा तुष्टीकरण की राजनीति करती है।

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि जब उनसे मिलने विदेशी प्रतिनिधिमंडल आता था, तो उन्हें ये बताने में शर्म महसूस होती थी कि हम देश की सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश होने के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था देश में छठे नंबर की है। उन्होंने इसके लिए पिछली सरकारों को भी दोष दिया था कि इस बारे में न उनकी कोई सोच रही और न ही नीति। 

UP New DY CM: कौन हैं 'ब्रजेश पाठक' जो बने हैं यूपी के नए डिप्टी सीएम, बसपा से बीजेपी ऐसी रही है राजनीतिक यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सालों में देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन यूएस डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की बात कही थी। इसके बाद से ही योगी सरकार ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन यूएस डालर बनाने की मुहिम शुरू की है। योगी सरकार ने एक ट्रिलियन के लक्ष्य को पाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है और उसे पूरा भी करेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर