UP Gola Gokarannath By Election Result 2022: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के रिजल्ट यहां देखें लाइव, बीजेपी के कब्जे में थी सीट

देश
ललित राय
Updated Nov 04, 2022 | 21:58 IST

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022 Date, Uttar Pradesh Gola Gokaran Nath UP Chunav/Election Result 2022:यहां हम बताएंगे कि कैसे कहां और कब उपचुनाव के नतीजों को देख और जान सकते हैं।

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022
गोला गोकर्णनाथ के नतीजे 6 नवंबर को आएंगे  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • 6 नवंबर को आएंगे नतीजे
  • बीजेपी का इस सीट पर था कब्जा
  • समाजवादी पार्टी ने धांधली के लगाए थे आरोप

UP Gola Gokarannath By Election Result 2022 Date: गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव के नतीजे पर बीजेपी और एसपी की नजर है। इस सीट पर बीजेपी का कब्जा था। लेकिन उम्मीदवार के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराए गए। वोटों की गिनती छह नवंबर यानि रविवार को होगी। मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार सुबह 8 बजे से मतगणना होगी और दोपहर तक परिणाम घोषित हो जाएगा। आप भी https://www.timesnowhindi.com/ पर लाइव रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा आप चुनाव आयोग की वेबसाइट https://eci.gov.in/ पर भी परिणाम देख सकते हैं।

55 फीसद से अधिक मतदान दर्ज

चुनाव आयोग (ईसीआई) के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक 55.68% मतदान दर्ज किया गया, जो कि पिछले विधानसभा चुनाव से 7% अधिक है। बीजेपी के लालच में कहीं भी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है. गोला गोकर्णनाथ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने मतदाताओं को स्वतंत्र रूप से मतदान नहीं करने दिया। भाजपा समर्थकों ने लालापुर, मदनपुर, लक्ष्मणजती गांवों के मतदान केंद्र पर कब्जा कर लिया और मुसलमानों और सपा के मतदाताओं और बूथ प्रभारियों को वहां से भगा दिया गया था। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को पहले ही अवगत करा दिया गया था लेकिन कार्यवाही के लिए आवश्यक तत्परता अनुपस्थित थी।भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और पार्टी के महासचिव (संगठन) धर्मपाल के लिए यह पहली चुनावी परीक्षा है।

इसे भी पढ़ें- Bihar Gopalganj, Mokama By Election Result 2022: गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव के रिजल्ट यहां देखें लाइव

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर