UP Coronavirus News, 27th March: यूपी में कोरोना के मामलों में इजाफा, संख्या हुई 50

UP Coronavirus News Today, 26 March 2020: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हो चुकी है।

Lucknow, Noida, Agra, Gautambudh Nagar Coronavirus News in Hindi
सांकेतिक फोटो  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • देश में 700 के पार हुई कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या
  • उत्तर प्रदेश में अब तक 50 केस
  • नोएडा से सबसे ज्यादा मामले सामने आए

लखनऊ/Coronavirus News UP: भारत में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 700 के करीब पहुंच गई है जबकि 16 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। देश में कोरोना से निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका शुक्रवार को यानी आज तीसरा दिन है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है और वो 50 हो चुकी है।  यूपी सरकार का कहना है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है और साथ ही जिन लोगों के पास खाने पीने के सामान की कमी है उसके लिए भी खास इंतजाम किया जा रहा है। 

योगी आदित्यनाथ ने की खास अपील
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के सीएम से अपील किया है कि जो लोग भी उनके राज्य में उत्तर प्रदेश से हैं उनके खाने पीने और रहने का समुचित प्रंबध कराएं। राज्य सरकार उन खर्चों का भुगतान कर देगी। यूपी सरकार की तरफ से उन 12 राज्यों में नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं जहां यूपी के लोग रह रहे हैं।

पुलिसकर्मियों ने बांटा भोजन

प्रयागराज में सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मियों ने लॉकडाउन के बीच जरूरतमंदों के लिए भोजन तैयार कर बांटा। इसके अलावा मथुरा में पुलिस में पुलिस लोगों की मदद के लिए आगे आई। पुलिस ने झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले और सड़क किनारे रहने वाले गरीब लोगों में खाद्य सामग्री के साथ-साथ भोजन भी वितरित किया। 

यूपी में 50 के करीब संक्रमित मरीज

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां इस खतरनाक वायरस से संक्रमित सात नए मरीज सामने आए हैं। नोएडा आगरा और बागपत में संक्रमित मिलने के बाद के बाद अब यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 45 हो चुकी है। देश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिला है, जहां अब तक कुल 125 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा केरल में भी 101 मरीजों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं।

नोएडा में सबसे ज्यादा मामले

यूपी में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले नोएडा में सामने आए हैं। यहां कोरोना मरीजों की संख्या 11 हो गई है।  बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी एन सिंह ने सेक्टर 150 स्थित एस गोल्फशायर अपार्टमेंट और सेक्टर 135 स्थित होटल सैंडल को 28 मार्च सुबह 10 बजे तक सील करने का आदेश दिया है। इस इलाके में कोरोना संक्रमण के कुछ मामले सामने आए थे। 

यूपी के बॉर्डर पर आ रहे लोगों के लिए व्यवस्था

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर आ रहे अन्य राज्यों को पैदल जाने वाले मजदूरों और कर्मकारों के लिए विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि उत्तराखंड निवासी सभी लोगों और बिहार जाने वाले सभी श्रमिकों और कर्मकारों एवं अन्य नागरिकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा और इन व्यक्तियों को सुरक्षित उनके गन्तव्य स्थल तक भेजा जाएगा।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...