TMC मंत्री सुजीत बोस का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, पश्चिम बंगाल में 4500 के पार पहुंचा आंकड़ा

देश
प्रभाष रावत
Updated May 29, 2020 | 10:12 IST

TMC minister Test COVID-19 Positive: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के मंत्री सुजीत बोस कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है।

Corona virus infection in minister
मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल के मंत्री सुजीत बोस हुए कोरोना वायरस से संक्रमित
  • दिखाई दे रहे थे कोविड-19 के हल्के लक्षण
  • बाढ़ के बीच कोरोना संकट से बढ़ती जा रहीं ममता सरकार की मुश्किलें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मंत्री सुजीत बोस का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता राज्य में वापसी कर रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर काम कर रहे थे। परीक्षण परिणाम के बीच उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण नजर आ रहे थे।  ममता सरकार के लिए यह चिंता का विषय है क्योंकि बोस प्रमुख टीएमसी मंत्रियों में से एक हैं जो राज्य के तटीय इलाकों में कहर बरपा रहे चक्रवात अम्फान के मद्देनजर प्रवासियों के मुद्दे पर जमीन पर काम कर रहे थे और राहत अभियान से निपट रहे थे।

चक्रवात अम्फान से राज्य में अब तक 86 लोगों की मौत की बात सामने आई है। वायरस के प्रसार की जांच के लिए संपर्क ट्रेसिंग शुरू की गई है। पश्चिम बंगाल ने गुरुवार को कोविद -19 के 344 नए मामलों की सूचना दी, जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 4,536 हो गई।

बंगाल संक्रमितों का आंकड़ा 4500 के पार: राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'राज्य में पिछले 24 घंटों में 344 नए कोविड-19 पॉजिटिव केस और 6 मौतें हुईं हैं, कुल पॉजिटिव केस 4,536 हो चुके हैं और कुल 229 लोगों ने अब तक जान गंवा दी है।'

गुरुवार को, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कई राज्यों में मौजूदा कोरोना संकट की स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।

सीएम ममता ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से स्थिति का ध्यान रखने की अपील करती हूं। मैं चाहती हूं कि पीएम हस्तक्षेप करें। यह राजनीति का समय नहीं है। बिहार और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में मामले बढ़ रहे हैं। यह एक देश है। वायरस को फैलने से रोकना होगा।'

देश में डेढ़ लाख के पार पहुंच मामले: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के नवीनतम अपडेट के अनुसार, देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 1,58,333 हो चुकी है, जिसमें 86,110 सक्रिय मामले और 4,531 मौतें शामिल हैं।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर