भारी मात्रा में कैश के साथ गिरफ्तार तीनों विधायक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर, BJP बोली- कांग्रेस का फिर से पर्दाफाश

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। फिर कांग्रेस ने सस्पेंड कर दिया। कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेज दिया। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का फिर से पर्दाफाश हो गया है।

Three MLAs arrested with huge amount of cash on 10-day police remand, BJP said Congress party exposed again
कैश के साथ झारखंड कांग्रेस के गिरफ्तार तीनों विधायकों को 10 दिन की पुलिस रिमांड  |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता: झारखंड के तीन विधायक जिन्हें भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा गया था। उन्हें पहले मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया और फिर उन्हें एक अदालत में पेश किया गया। हावड़ा जिला अदालत ने भारी मात्रा में नकदी के साथ गिरफ्तार झारखंड के तीन विधायकों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का निर्देश दिया है।

झारखंड के विधायकों की नकदी जब्ती मामले में सरकारी वकील तारागती घटक ने कहा कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद जमानत याचिका खारिज कर दी और हमारी 10 दिन की पुलिस रिमांड की प्रार्थना पर विचार किया गया. सीआईडी ने जांच अपने हाथ में ली।

विधायकों के वकील सयाक मित्रा ने कहा कि सीआईडी ने उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोप लगाए हैं। हमने इन आरोपों की अप्लीकैब्लिटी पर सवाल उठाया। अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी। उन्हें 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। हमने कोर्ट में अपनी दलीलें रखीं।

बीजेपी नेता जफर इस्लाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का आज फिर से पर्दाफाश हो गया है, पश्चिम बंगाल में उसके 3 विधायकों को भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़ा गया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस साझेदारी में ऐसा कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि कांग्रेस के छोटे-बड़े नेता राज्य में खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में झारखंड के कांग्रेस के तीन विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद रविवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में नेशनल हाईवे-16 पर रोके गए विधायकों के वाहन से 49 लाख रुपए की राशि बरामद हुई। उन्होंने कहा कि विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी और उनकी गाड़ी के ड्राइवर पुलिस को यह बताने में विफल रहे कि वे इतनी बड़ी मात्रा में कैश क्यों ले जा रहे थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि सीआईडी ने हावड़ा ग्रामीण पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली है। उन्होंने कहा कि विधायकों समेत 5 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि विधायकों से पूरी रात पूछताछ की गई।

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने झारखंड में 'ऑपरेशन लोटस' को किया खारिज, कहा- कैश का सोर्स बताएं कांग्रेस विधायक

उधर कांग्रेस ने झारखंड के उन तीन विधायकों को रविवार को सस्पेंड कर दिया, जिनके पास से पश्चिम बंगाल के हावड़ा में कथित तौर पर भारी मात्रा में कैश बरामद हुए थे। साथ ही पार्टी ने बीजेपी पर राज्य में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने जोर देकर कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाली सरकार 'पूरी तरह सुरक्षित और स्थिर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर