अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार में मिला धमकी भरा पत्र, लिखा- यह तो एक झलक मात्र है

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 26, 2021 | 12:13 IST

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर के पास से गुरुवार को जिलेटिन की छड़ें लदी कार मिलने से हड़कंप मच गया। अब संदिग्ध कार से एक धमकी भरा पत्र भी मिला है।

'Threat letter' found in car carrying explosives near Mukesh Ambani's residence
'मुकेश भैय्या ये तो सिर्फ ट्रेलर है', कार से धमकी वाला खत 

मुख्य बातें

  • मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली थी विस्‍फोटक से भरी कार
  • संदिग्ध कार के अंदर से मिला एक धमकी भरा पत्र
  • मुंबई पुलिस ने एंटीलिया की सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ाई

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास गुरुवार को मिली कार से विस्फोटक सामग्री के साथ कार में एक 'धमकी भरा पत्र' भी मिला है। खबर के मुताबिक, 'टूटी-फूटी अंग्रेजी' में हस्तलिखित पत्र को मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित किया गया था। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के निकट कार्मिकल रोड पर बृहस्पतिवार को एक वाहन खड़ा था जिसमें जिलेटिन की छड़ें थी।

टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखा गया है पत्र

 सूत्रों के मुताबिक,'एंटीलिया के पास कार में विस्फोटकों के साथ एक पत्र भी मिला है। हस्तलिखित पत्र टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखा गया है जिसमें व्याकरण संबंधी गलतियों भी है और इसे मुकेश और नीता अंबानी को संबोधित किया गया था। पत्र में कहा गया है कि विस्फोटक तो केवल एक ट्रेलर है। पूरे परिवार निशाने पर लेने की अधिक तैयारी के साथ लौटने की चेतावनी दी गई है।'

मुंबई पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को मुकेश अंबानी के आवास के पास से विस्फोटक सामग्री पाए जाने के बाद अंबानी के घर के बाहर अपने सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।  मुंबई पुलिस ने कल कहा, "पुलिस ने शहर भर में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है और तलाशी अभियान चलाए हुए हैं। वाहन को जब्त कर लिया गया है। संदिग्ध वाहन के अंदर एक पत्र मिला है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली थी जिलेटिन की छड़ें

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के निकट कार्मिकल रोड पर बृहस्पतिवार को एक वाहन खड़ा था जिसमें जिलेटिन की छड़ें थी। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया, ‘मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक स्कॉर्पियो वैन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली हैं। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा मामले की जांच कर रही है और जल्द ही जांच के नतीजे सामने आ जाएंगे।’
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर