Crude Bombs:कोलकाता में बीजेपी दफ्तर के पास 51 क्रूड बम मिलने से सनसनी, बम स्क्वाड तफ्तीश में जुटा

Crude Bombs Near Kolkata BJP Office: एक चौंकाने वाली घटना में पुलिस ने शनिवार देर रात कोलकाता शहर के दक्षिणी इलाकों में खिदिरपुर मोड़ और हैस्टिंग्स क्रॉसिंग से 51 देसी बम बरामद किए हैं।

kolkata bjp office bomb
बम बीजेपी कार्यालय से मुश्किल से 20 मीटर की दूरी पर पाए गए  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • खिदिरपुर मोड़ और हैस्टिंग्स क्रॉसिंग इलाकों में से करीब 51 देसी बम बरामद किए गए
  • ये बम फल की टोकरी में एक लकड़ी के बक्से के अंदर अखबार में लपेट कर रखे गए थे
  • इस सनसनीखेज मामले पर कोलकाता पुलिस की टीम भी जांच कर रही है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kokata) में शनिवार की रात भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दफ्तर के पास खिदिरपुर मोड़ और हैस्टिंग्स क्रॉसिंग इलाकों में से करीब 51 देसी बम (Crude Bomb) बरामद किए गए हैं इसके बाद वहां हड़कंप मच गया तुरंत ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और जांच की वहीं इस सनसनीखेज मामले पर कोलकाता पुलिस की टीम भी जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक कुल 51 क्रूड बम मिले हैं ये बम फल की टोकरी में एक लकड़ी के बक्से के अंदर अखबार में लपेट कर रखे गए थे।बम बीजेपी कार्यालय से मुश्किल से 20 मीटर की दूरी पर पाए गए।

हालांकि पुलिस ने अभी तक बमों के ब्योरे का खुलासा नहीं किया है, लेकिन स्थानीय लोगों ने कहा कि चार बोरियों में कम से कम 51 कच्चे बम रखे गए थे। दिलचस्प बात यह है कि यह जगह एक बाजार क्षेत्र है और बोरे पैकिंग बॉक्स से ढके हुए थे और ये फलों की पेटियों की तरह लग रहा थे।

हेस्टिंग्स थाने की पुलिस, बम निरोधक दस्ते और उपद्रवी विरोधी धारा के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बमों को बरामद कर उसे डिफ्यूज किया।

"इतने बमों के विस्फोट से गंभीर नुकसान हो सकता था"

हालांकि आधिकारिक तौर पर पुलिस ने अभी कुछ नहीं कहा है, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि जाहिर तौर पर बम कच्चे थे, लेकिन इतने बमों के विस्फोट से गंभीर नुकसान हो सकता था। अधिकारी ने कहा, हमने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि वहां बम कैसे आए। सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

कोलकाता में इस साल वोटिंग से पहले भी मिले थे क्रूड बम 

गौर हो कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले फेज के लिए वोटिंग से एक दिन पहले भी कोलकाता में सीआईटी रोड इलाके से क्रूड बम बरामद किए गए थे।कोलकाता में सीआईटी रोड इलाके में एक मकान से बड़ी संख्या में क्रूड बम बरामद किए थे, मतदान से पहले कोलकाता में इस खबर के बाद से दहशत का माहौल कायम हो गया था, ये बम चुनाव में हिंसा फैलाने के मकसद से लाए गए थे जिन्हें पुलिस ने बरामद किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर