SSR Death Case: रिया चक्रवर्ती ड्रग व्हाट्सएप चैट में मामले में NCB को मिले अहम सुराग

Rhea Chakraborty drug WhatsApp chats:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दो ऐसे लोगों की सफलतापूर्वक पहचान की है, जिन्होंने कथित तौर पर रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को ड्रग्स बेचा था

Sushant Singh Rajput death case NCB have major successs in the Rhea Chakraborty drug WhatsApp chats
एनसीबी के एक दल ने उसके परिसरों पर धावा बोला और दोनों भारतीय मुद्रा (9,55,750 रुपये), विदेशी मुद्रा सहित 2,081 अमेरिकी डॉलर जब्त किए 

बुधवार को, NCB ने कहा कि उसे ड्रग पेडलर के साथ जोड़ने के सबूत मिले हैं। अब तक चार व्यक्तियों को पकड़ा गया है। रिया ने हमेशा इस आरोप से इनकार किया कि उसने ड्रग्स का सेवन किया और आरोप लगाया कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स का इस्तेमाल करते थे।एनसीबी को पिछले सप्ताह प्रवर्तन निदेशालय से आधिकारिक संचार मिला था।

एक वरिष्ठ एनसीबी अधिकारी ने कहा -"सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच करते समय, ईडी ने रिया और उसके भाई शोविक के कई व्हाट्सएप चैट पाए थे। ये चैट ड्रग की खपत, खरीद, उपयोग और ट्रांस्पोर्ट के आसपास घूमते और केंद्रित थे" पिछले बुधवार को, एनसीबी ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और प्रारंभिक जांच शुरू की।

27-28 अगस्त की रात को, NCB (मुंबई) ने दो कथित पेडलर-अब्बास लखानी और कर्ण अरोरा को गिरफ्तार कर लिया और क्यूरेटेड मारिजुआना या कली को जब्त कर लिया उन्होंने अपने जरूरतों को पूरा करने के लिए दवाओं का सहारा लिया।जांच के दौरान, यह पाया गया कि अब्बास के बांद्रा निवासी ज़ैद विलात्रा के साथ संबंध थे।

NCB के एक दल ने उसके परिसरों पर धावा बोला

कल रात, एनसीबी के एक दल ने उसके परिसरों पर धावा बोला और दोनों भारतीय मुद्रा (9,55,750 रुपये), विदेशी मुद्रा सहित 2,081 अमेरिकी डॉलर जब्त किए। सूत्रों का कहना है कि जब्त नकदी, कॉन्ट्रैबेंड बेचते समय प्राप्त भुगतान का हिस्सा है। पूछताछ के दौरान, ज़ैद ने कथित तौर पर कहा कि वह बांद्रा में एक भोजनालय का मालिक है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान उसके व्यवसाय में कमी आई। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा, "वह दावा करता है कि वह कली सहित प्रतिबंधित पदार्थों से अच्छा पैसा कमाता है।"

जैद बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा ​​के सीधे संपर्क में थे

टाइम्स नाउ से बात करते हुए, जैद के पिता ने NCB द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया। जैद ने कहा कि उनके करीबी सहयोगी बासित परिहार हैं। NCB ने भी बासित को गिरफ्त में रखा है। एक सूत्र ने कहा, "ईडी के प्रारंभिक निष्कर्षों में नामित लोगों के साथ बासित के सीधे संबंध हैं।"शीर्ष सूत्रों का कहना है कि कॉल डिटेल्स ऑफ रिकॉर्ड्स के विश्लेषण से पता चलता है कि जैद बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा ​​के सीधे संपर्क में थे, जो शोविक के संपर्क में थे। 17 मार्च को, शोविक ने सुशांत के घर के नौकर सैमुअल मिरांडा के साथ ज़ैद का नंबर साझा किया और उसे पांच ग्राम कली के लिए 10,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा। बाद में मिरांडा ने जैद से संपर्क किया। NCB सूत्रों का कहना है कि सीडीआर विश्लेषण से यह भी पता चलता है कि मिरांडा से बात करने से पहले बासित ने ज़ैद से बात की थी। NCB के सूत्रों का कहना है कि जल्द ही इस हाई प्रोफाइल मामले में पूछताछ के लिए शोविक चक्रवर्ती को बुलाया जाएगा।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर