Cyclone Amphan: दिल्ली के सीएम केजरीवाल की पश्चिम बंगाल और ओडिशा की मदद को आए आगे

CM Kejriwal offers help to West Bengal: अम्फान तूफान की तबाही को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों को मदद की पेशकश की है। 

Arvind Kejriwal
सीएम केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हुए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मदद की पेशकश की 

मुख्य बातें

  • महाचक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल में कई लोगों की मौत हुई है जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं
  • ओडिशा में भी तूफान से भारी तबाही हुई है और बिजली के खंभे और टेलीफोन के टॉवर धराशायी हो गए हैं
  • केजरीवाल ने ओडिशा के लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट की और राज्य के सीएम पटनायक को मदद की पेशकश की

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को तूफान प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करते हुए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मदद की पेशकश की। उल्लेखनीय है कि महाचक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल में कई लोगों की मौत हुई है जबकि हजारों लोग बेघर हो गए हैं।

ओडिशा के तटीय जिलों में भी तूफान से भारी तबाही हुई है और बिजली के खंभे और टेलीफोन के टॉवर धराशायी हो गए हैं। पश्चिम बंगाल के कोलकाता, हावड़ा, हुगली और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में भयंकर चक्रवाती तूफान अम्फान के आने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस चक्रवात में कम से कम 72 लोगों की जान चली गई है।

चक्रवाती तूफान अम्फान के कारण बुधवार दोपहर को पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा के साथ-साथ 155 से 185 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा से राज्य के विभिन्न हिस्सों में गंभीर नुकसान पहुंचा है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा, 'आदरणीय ममता दीदी, दिल्ली के लोगों की ओर से मैं चक्रवात अम्फान की वजह से हुई तबाही से उबरने में पश्चिम बंगाल के लोगों के प्रति समर्थन एवं एकजुटता प्रकट करता हूं। कृपया बताएं कि हम इस संकट की घड़ी में क्या मदद कर सकते हैं।'

एक अन्यट्वीट में केजरीवाल ने ओडिशा के लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट की और राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को मदद की पेशकश की।

बनर्जी ने कहा, हम जल्द ही पुनर्निर्माण का काम शुरू करेंगे। कोलकाता और उत्तर और दक्षिण 24 परगना के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर खंभे गिर जाने के कारण बिजली कट गई है, जबकि टेलीफोन और मोबाइल कनेक्शन भी कई हिस्सों में बंद हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा, चक्रवात अम्फान हमारी सोच से भी ज्यादा तबाही का निशान छोड़ गया है। बंगाल संकट के इस समय में एकजुट खड़ा है। हम साथ मिलकर इससे बाहर निकलेंगे, क्योंकि कुछ भी बंगाल के लोगों की भावना और ताकत को कम नहीं कर सकता है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर