Maharashtra: हमारे अपनों ने ही पीठ में खंजर भोंका, हम काम करेंगे और अपने दम पर सत्ता में आएंगे- संजय राउत

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 30, 2022 | 11:03 IST

उद्धव ठाकरे सरकार के जाने के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया से बात की और बागियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमें अपने ही लोगों ने धोखा दिया।

Shiv Sena leader Sanjay Raut says we will work & come to power on our own once again
राउत बोले- सरकार गिराने के पीछे कौन ये सब जानते हैं  
मुख्य बातें
  • उद्धव के इस्तीफे के बाद Sanjay Raut ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- 'अपने ही लोगों ने हमें धोखा दिया'
  • राउत ने कहा कि हमारे अपनों ने ही पीठ में खंजर भोंका
  • राउत बोले- सरकार गिराने के पीछे कौन ये सब जानते हैं

मुंबई: उद्धव ठाकरे द्वारा सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद आज पार्टी नेता और सांसद संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हमें अपने ही लोगों ने धोखा दिया। राउत ने कहा कि शिवसेना विधायकों पर बनाया गया और हमारे अपने ही लोगों ने खंजर खोंपा हमें धोखा दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी इस पूरे प्रकरण के पीछे रही।  राउत ने कहा कि सरकार गिराने के पीछे कौन ये सब जानते हैं और हम सत्ता के लालची नहीं हैं।

अपनों ने की गद्दारी

राउत ने कहा, 'पार्टी के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल रात को इस्तीफा दिया। सर्वोच्च न्यायालय से जिस तरह का फैसला आया, उसके बाद उनके लिए पद पर रहना उचित नहीं था। वो बहुत ही नैतिकता की राजनीति करने वाले नेता हैं। 2.5 साल तक उद्धव जी के नेतृत्व में सरकार चली, लेकिन उन्होंने जाते-जाते ये बात कही कि हमारे ही लोगों ने मुझसे गद्दारी की इसलिए अब मैं ये सरकार नहीं चला सकता हूं।'

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट, जानें- किसने क्या खोया और किसे क्या मिला

बालासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाएंगे

शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है। हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में आएंगे। ये बालासाहेब की शिवसेना है और हम उनके दिखाए मार्ग पर चलते रहेंगे। हम बालासाहेब की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। बीजेपी के साथ जा रहे एकनाथ शिंदे को शुभकामनाएं। 

इससे पहले संजय राउत ने कहा था कि कांग्रेस नेता हमेशा सरकार के साथ रहे। उन्होंने कहा, ‘सत्ता आती-जाती है और यहां कोई भी स्थायी रूप से सत्ता में रहने के लिए नहीं है।’ उन्होंने यह भी कहा कि न्याय अवश्य होगा। राउत ने कहा, ‘यह अग्निपरीक्षा का समय है। ये दिन जल्द ही बीत जाएंगे।’
इससे पहले उन्होंने कहा था कि ठाकरे जिम्मेदारी से भागने वाले नहीं हैं और वह अंत तक लड़ेंगे।

Mumbai: 'मैं समंदर हूं लौटकर वापस आऊंगा', उद्धव सरकार गिरने के बाद वायरल हुआ फडणवीस का यह पुराना वीडियो

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर