क्राइम ब्रांच ने ली शरजील इमाम के कमरे की तलाशी, मिले CAA-NRC को लेकर हैरान करने वाले पर्चे

दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के वसंत कुंज के किराए के कमरे से 1 लैपटॉप और 1 डेस्कटॉप जब्त किया। बिहार के जहानाबाद से पहले ही शरजील का फोन जब्त किया जा चुका है।

Sharjeel Imam prepared an anti CAA NRC pamphlet distributed it in various masjids
शरजील के कमरे से पुलिस ने बरामद किए हैरान करने वाले पर्चे  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • शरजील इमाम पर लगातार कसता जा रहा है दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शिकंजा
  • नागरिकता कानून के विरोध में शरजील ने कई इलाकों और मस्जिदों में गलत तथ्यों के साथ बांटे थे पर्चे
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को राजद्रोह के आरोप में बिहार के जहानाबाद से किया था गिरफ्तार

नई दिल्ली:  देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार जेएनयू के स्कॉलर शरजील इमाम से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लगातार पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम के वसंत कुंज स्थित किराए के कमरे की तलाशी ली जहां से पुलिस ने 1 लैपटॉप और 1 डेस्कटॉप जब्त किया है। इससे पहले बिहार के जहानाबाद के काको से पुलिस पहले ही शरजील का फोन जब्त कर चुकी है। 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि नागरिकता कानून के विरोध में शरजील ने कई इलाकों और मस्जिदों में गलत तथ्यों के साथ पर्चे बांटे थे। शरजील ने पर्चों में सीएए और एनआरसी को लेकर भ्रामक जानकारियां छपवाईं थी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को राजद्रोह के आरोप में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित भड़काऊ बयानों के सिलसिले में पुलिस शरजील से लगातार पूछताछ कर रही है।

 

 

देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम को बिहार से दिल्ली पकड़ कर लाया गया। शरजील इमाम को बुधवार को दिल्ली पुलिस ने अदालत में पेश किया। पटियाला हाउस अदालत के मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी (सीएमएम) शरजील  को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

वायरल हुआ था शरजील का वीडियो

देशद्रोह के आरोपी शरजील का भारत को तोड़ने की बात कहने वाला एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह कह रहा था, ‘अगर पांच लाख लोग एकजुट हो जाएं तो हम पूर्वोत्तर और भारत को हमेशा के लिए अलग कर देंगे। अगर नहीं तो कम से कम एक महीने या आधा महीने के लिए। रेल पटरियों पर सड़कों पर इतना मवाद फैला देंगे कि वायुसेना को इसे साफ करने में एक महीना लग जाएगा। असम को (भारत से) काटना हमारी जिम्मेदारी है, तभी वे (सरकार) हमें सुनेंगे। हम असम में मुस्लिमों की स्थिति जानते हैं... उन्हें निरोध केंद्रों में रखा जा रहा है।’


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर