शरजील को 5 दिनों की हिरासत, JNU हिंसा के बारे में पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

Sharjeel Imam: दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बिहार पुलिस के सहयोग से शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार किया। शरजील को बुधवार को दिल्ली की एक कोर्ट सामने पेश किया गया जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेजा गया।

Sharjeel Imam sent to 5-day Delhi Police Crime Branch custody, शरजील को 5 दिनों की हिरासत, JNU हिंसा के बारे में पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच
बिहार के जहानाबाद से शरजील इमाम की हुई है गिरफ्तारी।  |  तस्वीर साभार: Facebook

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने भड़काऊ भाषण मामले में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शोध छात्र शरजील इमाम को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शरजील के वायरल वीडियो एवं जेएनयू हिंसा में उसकी भूमिका के बारे में पूछताछ करेगी। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को बिहार पुलिस के सहयोग से उसे जहानाबाद से गिरफ्तार किया। शरजील को आज दिल्ली लाने के बाद कोर्ट के सामने पेश किया गया। 

दिल्ली के शाहीन बाग में धरना आयोजित करने वालों में से एक शरजील का दावा है कि उसने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि उसने समर्पण नहीं किया बल्कि उसे गिरफ्तार किया गया।

शरजील ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'मैंने 28 जनवरी की शाम तीन बजे दिल्ली पुलिस के समक्ष समर्पण किया। मैं जांच में पुलिस का सहयोग करने के लिए तैयार हूं। मेरा न्याय प्रणाली में पूरा विश्वास है। मेरी सुरक्षा अब दिल्ली पुलिस के हाथ में है।'

बता दें कि सीएए के खिलाफ सोशल मीडिया में शरजील के कई वीडियो सामने आए। एक वीडियो में वह कथित रूप से असम और पूर्वोत्तर के राज्यों को भारत से अलग करने की बात कहते पाया गया। शरजील के इस बयान को देश विरोधी मानते हुए उसके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज हुआ।

जेएनयू के इस शोध छात्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 153ए और 505 के तहत केस दर्ज हुआ है। अपने खिलाफ केस दर्ज होने के बाद से शरजील फरार चल रहा था। बिहार में उसकी मौजूदगी का पता चलने पर दिल्ली पुलिस वहां गई और उसे गिरफ्तार कर यहां लाई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर