Sanjay Raut: संजय राउत को ED ने भेजा समन, जमीन घोटाले में कल पेश होने को कहा

देश
किशोर जोशी
Updated Jun 27, 2022 | 15:28 IST

Sanjay Raut: प्रवर्तन निदेशालय ने एक बार फिर शिवसेना नेता संजय राउत को ED ने समन भेजा है। राउत को कल यानि मंगलवार को दफ्तर में पेश होने को कहा है।

Sanjay Raut was summoned by ED asked to appear in the land scam 28 June
Sanjay Raut: संजय राउत को ED ने भेजा समन, जमीन घोटाले में कल पेश होने को कहा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • संजय राउत को ईडी ने फिर भेजा समन
  • राउत को ईडी के दफ्तर में 28 जून 11 बजे पेश होने का है समन
  • इससे पहले ईडी कर चुका है राउत की करोड़ों की संपत्ति जब्त

Sanjay Raut News: महाराष्ट्र में ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत पर को समय जारी किया है। जमीन घोटाले के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संजय राउत को कल यानि मंगलवार सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है। ईडी 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता की संपत्ति को अटैच कर चुका है। निदेशालय ने संजय राउत के अलीबाग में एक प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क कर दिया था। ईडी राउत के अलावा उनकी पत्नी से भी पूछताछ कर चुका है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1034 करोड़ रुपये से अधिक के भूमि घोटाले के सिलसिले में गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन नाम की एचडीआईएल (हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) की  सहयोगी कंपनी के निदेशकों में से एक प्रवीण राउत को गिरफ्तार कर चुका है। राउत का नाम पहले पीएमसी बैंक घोटाले में जांच के दौरान सामने आया था जिसमें सारंग और राकेश वधावन मुख्य आरोपी हैं। राउत की पत्नी माधुरी ने 2010 में शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को 55 लाख रुपये का ब्याज मुक्त कर्ज दिया था, जिसका इस्तेमाल दादर में एक फ्लैट की खरीद के लिए किया गया था।  इसमें म्हाडा की अनुमति के बिना 458 घरों की बुकिंग की बात कही गई है जिसके माध्यम से उन्होंने 138 करोड़ एकत्र किए।

ईडी जब्त कर चुका है संपत्ति

इससे पहले ईडी ने बताया कि इस मामले में अभी तक 11.15 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच की गई है। इसमें से 9 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रवीण राउत की है, जबकि 2 करोड़ की प्रॉपर्टी संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की है। ईडी के एक्शन पर तब संजय राउत ने कहा कि था वह इस मामले को लेकर डरने वाले नहीं हैं भले ही उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाए या भी उन्हें गोली मार दी जाए। राउत ईडी की कार्रवाई को बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दे चुके हैं। 

बाला साहेब की शिवसेना दाऊद इब्राहिम से सीधा संबंध रखने वालों का समर्थन कैसे कर सकती है: एकनाथ शिंदे

Shivsena Crisis : बागियों पर संजय राउत का बड़ा हमला, 'होटल में बैठे नेताओं की जमीर मर गई है'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर