Munger Firing: संजय राउत बोले- मुंगेर की घटना हिंदुत्व पर हमला, BJP नेता क्यों नहीं कर रहे हैं सवाल

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 30, 2020 | 10:56 IST

बिहार के मुंगेर जिले में सोमवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति विर्सजन को लेकर झड़प के दौरान कथित तौर पर हुई पुलिस की गोलीबारी को लेकर शिवसेना ने बीजेपी पर हमला बोला है।

Sanjay Raut says Munger firing incident is an attack on Hindutva
मुंगेर फायरिंग की घटना हिंदुत्व पर हमला: संजय राउत 

मुख्य बातें

  • मुंगेर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग को लेकर शिवसेना का बीजेपी पर निशाना
  • शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- बीजेपी अब क्यों नहीं पूछ रही है सवाल
  • मुंगेर की घटना हिंदुत्व पर हमला है- संजय राउत

नई दिल्ली: शिवसेना ने बिहार के मुंगेर में देवी दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी की घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इस गोलीबारी की घटना को हिंदुत्व पर हमला करार दिया है। संजय राउत ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि आखिर इस गोलीबारी की घटना को लेकर बीजेपी के नेता क्यों चुप्पी साधे हुए हैं।

बीजेपी क्यों चुप है- राउत

मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने कहा, 'मुंगेर गोलीबारी की घटना हिंदुत्व पर हमला है। यदि ऐसी घटना महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल या राजस्थान में होती थी, तो राज्यपाल और भाजपा नेता राष्ट्रपति शासन की मांग करते  लेकिन बिहार के राज्यपाल और भाजपा नेता सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं।' वहीं पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तानी मंत्री के कबूलनामे पर उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सरकार या पाकिस्तान के आतंकी ग्रुप जो कश्मीर में ऑपरेट होते हैं उनके अलावा तो इसमें और कोई हो नहीं सकता। जो पाकिस्तान के MP बोल रहे वो सही है।'

एक की मौत
आपको बता दें कि मुंगेर जिले में सोमवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति विर्सजन को लेकर झड़प के दौरान कथित तौर पर हुई पुलिस गोलीबारी में एक युवक की मौत की घटना के बाद गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित शहर में अन्य स्थानों पर तोड़फोड़ की गई और वाहनों को आग लगा दिया गया। वहीं, निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को तत्काल हटाने के साथ मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा एओ को पूरी घटना की जांच करने का आदेश दिया है।

विपक्ष हमलावर
मुंगेर की घटना को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है। लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने प्रदेश की नीतीश कुमार सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'जिम्मेदारी पूरी तरह से मुख्यमंत्री की बनती है, पता करें कि किस के निर्देश पर गोलियां चलीं, किसी ने तो आदेश दिए होंगे। बिना किसी के आदेश के गोली तो नहीं चलेगी।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर