सुशांत राजपूत केस: भड़के कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा- 'शिवसेना को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए,न कि टुच्चापन'

देश
रवि वैश्य
Updated Aug 11, 2020 | 08:50 IST

Sanjay Nirupam angry on Sanjay Raut: कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत  पर परोक्ष रुप में हमला बोला है।

Sanjay Nirupam raged on Sanjay Raut in Sushant Singh Rajput case said Shiv Sena should not show negligence
राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में दावा किया था कि सुशांत के अपने पिता के साथ मधुर संबंध नहीं थे 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की गुत्थी उलझी है इसपर राजनीति भी हो रही है
  • संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में दावा किया था कि सुशांत के अपने पिता के साथ मधुर संबंध नहीं थे
  • संजय निरुपम ने ट्वीट करते हुए कहा है कि शिवसेना के सांसद सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के बारे में ओछी बातें कर रहे हैं

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले की गुत्थी उलझी हुई है, हालांकि इस मामले में जांच सीबीआई (CBI)  के हाथों आ गई है और वो इसको आगे बढ़ा रही है, वहीं जांच सीबीआई के हाथों में आने के बाद इस मामले पर सियासी दल भी राजनीति कर रहे हैं और आरोप प्रत्यारोप किए जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने इस मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) पर परोक्ष रुप से हमला किया है।

राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में दावा किया था कि सुशांत के अपने पिता के साथ मधुर संबंध नहीं थे, सुशांत को अपने पिता की दूसरी शादी स्वीकार्य नहीं थी। इस मामले पर संजय राउत के बयान से नाराज कांग्रेस नेता संजय निरुपम  ने बिना किसी का नाम लिए ट्वीट करते हुए कहा है कि शिवसेना के सांसद सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के बारे में ओछी बातें कर रहे हैं।

राउत का नाम लिए बगैर निरुपम ने ‘सुशांत डेथ मिस्ट्री' हैशटैग के साथ ट्वीट किया, ‘‘शिवसेना के सांसद, सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के बारे में ओछी बातें कर रहे हैं...

'संजय राउत ने किया था दावा-सुशांत राजपूत के उनके पिता केके सिंह से अच्छे रिश्ते नहीं थे'

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर शिवसेना नेता संजय राउत ने बात की थी संजय राउत ने दोहराया था कि इसका इस्तेमाल कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं जो कि दुःखद है। इतना ही नहीं संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में अपने वीकली कॉलम में दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत के उनके पिता केके सिंह से अच्छे रिश्ते नहीं थे।संजय राउत ने अपने कॉलम में सुशांत सिंह राजपूत के पिता की दूसरी शादी का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि पिता कृष्ण कुमार सिंह की दूसरी शादी के सुशांत सिंह राजपूत को स्वीकार नहीं थी। साथ ही संजय राउत ने यह सवाल किया है कि कितने बार सुशांत अपने पिता से मिलने जाते थे?

संजय राउत ने अपने कॉलम ने लिखा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत को डिनो मोरिया के घर पर कथित तौर पर हुई पार्टी से जोड़ा जा रहा है। मोरिया और अन्य लोग आदित्य ठाकरे के मित्र हैं। यदि इस दोस्ती की वजह से ठाकरे को निशाना बनाया जा रहा है तो यह गलत है। यदि कोई व्यक्ति राजनीतिकरण और दबाव की तरकीब का इस्तेमाल करना चाहता हो तो फिर से देश में कुछ भी हो सकता है। ऐसा लगा रहा है कि जैसे सुशांत मामले की पटकथा पहले से ही लिखी गई थी। परदे के पीछे जो हुआ वो महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ साजिश है। 

सुशांत के चचेरे भाई ने संजय राउत को दी मानहानि के मुकदमे की चेतावनी

बिहार भाजपा के विधायक एवं मृतक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह उर्फ बबलू ने अभिनेता के परिवार विशेषकर उनके पिता के बारे में विवादित टिप्पणी करने को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत पर हमला बोला और उन्हें मानहानि के मुकदमे की चेतावनी दी।बबलू शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में लिखी गई बातों से गुस्से में हैं।राउत ने अपने लेख में आरोप लगाया कि सुशांत अपने पिता की 'दूसरी शादी' से नाराज थे और उनके अपने परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं थे तथा ऐसा हो सकता है कि इस मानसिक कष्ट के सुशांत अपने करियर के शिखर पर होने के बावजूद आत्महत्या करने के लिए विवश हुए हों।

अभिनेता के परिवार के करीबी सूत्रों ने इस बात से इनकार किया कि उनके पिता के के सिंह ने 2002 में सुशांत की माँ की मृत्यु के बाद दूसरी शादी के लिए प्रयास किया था।राउत की उक्त टिप्पणी पर बबलू ने सोमवार को कहा, 'मैं संजय राउत के बारे में अच्छी सोच रखता था। लेकिन उनकी फूहड़ टिप्पणियों ने मेरे मन में उनके प्रति घृणा उत्पन्न कर दी है। मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि वह इस तरह की बकवास करने से बचें नहीं तो मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने पर विचार कर सकता हूं।' भाजपा विधायक ने राउत पर अपना प्रहार जारी रखते हुए कहा, "उन्हें एक बुजुर्ग व्यक्ति (सुशांत के पिता) के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने में शर्म आनी चाहिए।'

सुशांत गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास के अंदर मृत पाए गए थे। अब इस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में है।गत 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के पिता ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी जिसमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कई आरोप लगाए गए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर